महाभारत: नीतीश भारद्वाज ने कृष्णा का किरदार निभाने से इंकार कर दिया

महाभारत टेलीविजन स्क्रीन पर वापस आ गया है और इस शो के लिए लगभग तीन दशक बाद नीतीश भारद्वाज को कृष्णा के रूप में देखा गया है। हालांकि, अभिनेता ने खुलासा किया है कि वह इस तरह के एक महत्वपूर्ण चरित्र को निभाने के लिए आश्वस्त नहीं थे और स्क्रीन टेस्ट देने से बचने के लिए निर्देशक बीआर चोपड़ा को हफ्तों तक चकमा देते रहे।

कृष्ण के रूप में कास्ट किए जाने से बहुत पहले, नीतीश को विदुर की भूमिका की पेशकश की गई थी लेकिन विचार जल्द ही छोड़ दिया गया था। अभिनेता को कलाकारों में बदलाव के बारे में तब पता चला जब उन्होंने अभिनेता में टक्कर ली जो विदुर की भूमिका के लिए अंतिम पसंद थे।

पूरी घटना को साझा करते हुए, नीतीश ने एक साक्षात्कार में हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, “जब मुझे पहली बार विदुर के रूप में कास्ट किया गया था, तो मुझे शूटिंग के लिए सेठ स्टूडियो में बुलाया गया था। जब मैं मेकअप रूम में था, वीरेंद्र राजदान पोशाक में आए और कहा कि वह विदुर की भूमिका निभा रहे हैं। मैंने कहा, ‘आप विदुर की भूमिका कैसे निभा सकते हैं? उन्होंने मुझे शूटिंग के लिए बुलाया है ‘। उन्होंने कहा कि मुझे देखो, मैं भी पोशाक पहन रहा हूं और अपना शॉट देने जा रहा हूं। ‘ मैं रवि जी (रवि चोपड़ा) से मिलने के लिए अंदर गया, हमने पहले ही एक साथ दो विज्ञापन फिल्में की थीं और एक दूसरे को जानते थे। उन्होंने मुझे अपना लंच खत्म होने तक इंतजार करने को कहा। उसने फिर मुझसे कहा, 23 तुम मुश्किल से 23-24 की हो। कुछ एपिसोड के बाद, विदुर एक बूढ़ा आदमी बनने जा रहा है। यह उचित नहीं लगेगा ‘। उसके बाद, मैं तब तक बेरोजगार था, जहां तक ​​महाभारत का सवाल था। ”

नीतीश को फिर से महाभारत का हिस्सा बनने का मौका मिला जब उन्हें नकुल और सहदेव की भूमिका की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया क्योंकि वह अभिमन्यु की जगह खेलना चाहते थे। अभिनेता, जो उन दिनों मराठी और हिंदी फिल्में कर रहे थे, ने बीआर चोपड़ा के साथ अपनी बातचीत साझा की। उन्होंने कहा, “वह नकुल और सहदेव को करने के लिए मुझे पूरा दिन मना रहे थे। मैं उसे दिन भर समझा रहा था कि मैं नकुल और सहदेव को नहीं करना चाहता क्योंकि मैं महाभारत की कहानी जानता था और कुछ बेहतर करना चाहता था। पैक-अप करने से पहले, उसने मुझसे पूछा कि मैं वास्तव में क्या करना चाहता था। मैंने उनसे कहा कि मैं अभिमन्यु की भूमिका करना चाहता हूं। उन्होंने कहा ‘ठीक है, समय आने पर हम इसके बारे में सोचेंगे।”

नीतीश वापस आया और शो, किस्से मिया बीवी के पर रवि बास्वानी की सहायता की गई थी। अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपनी पहली फिल्म मैने प्यार किया की रिलीज से पहले एक एपिसोड में अभिनय किया था। नीतीश अपने डबिंग सेशन के लिए पीआर टीवी पर गए थे, जहां वे बीआर चोपड़ा से टकराए थे। “उसे पता चल गया कि मैं वहाँ था। उन्होंने मुझसे पूछा आपकी समस्या क्या है, मैं आपको स्क्रीन टेस्ट के लिए बुला रहा हूं, आप क्यों बच रहे हैं? ’मैंने उनसे कहा अनुभव आपको एक अधिक अनुभवी व्यक्ति की आवश्यकता है, आप कैसे एक नया व्यक्ति महानायक (कृष्ण) निभा सकते हैं’। उन्होंने कहा कि आप हमेशा एक अच्छी भूमिका निभाना चाहते थे, कम से कम स्क्रीन टेस्ट के लिए दिखाई देते हैं ’।” और इस तरह उन्होंने आखिर कैसे भूमिका निभाई जो उन्हें देश भर में बड़े पैमाने पर पहचान दिलाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *