बीएड के छात्र अध्यापक ऑफलाइन व ऑनलाइन दें सकेंगे परीक्षा

 सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीएड छात्र अध्यापकों को परीक्षा के लिए राहत दी है। बीएड के छात्र अध्यापक ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से परीक्षा दे सकते हैं। इससे दूसरे प्रदेशों व जिलों के छात्र अध्यापकों को काफी फायदा मिलेगा। विश्वविद्यालय के अधीन सिरसा व फतेहाबाद जिले के 28 एजुकेशन कालेज हैं। जिनमें करीब 6 हजार छात्र अध्यापक पढ़ाई करते हैं।

विश्वविद्यालय परीक्षा शाखा द्वारा बीएड की परीक्षा को लेकर तैयारियां की जा रही है। परीक्षा देने वाले छात्र अध्यापक ऑनलाइन देना चाहते हैं या ऑफलाइन। इसके बारें संबंधित कालेज का अवगत करवाना होगा। जिससे कालेज प्रशासन विश्वविद्यालय को अवगत करवा सके। इसके बाद ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षा की तिथि निर्धारित की जा सके। गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक स्तर की परीक्षा के लिए भी छात्रों से ऑनलाइन व ऑफ लाइन करवाने की जानकारी मांगी थी

नई डेटशीट जारी करने के लिए छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के वाइस कंट्रोलर सुरेंद्र कुंडू को ज्ञापन सौंपकर नई डेटशीट जारी करने की मांग रखी। परिषद के नगर मंत्री चंदन सोनी व संयोजक सुरेंद्र बैनीवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि विद्यार्थी पिछले कई दिनों से असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि वाट्स एप- सोशल मीडिया पर चल रही टेंटेटिव (अनुमानित) डेटशीट के कारण काफी विद्यार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं। ऐसे में परीक्षा से वंचित रह गए। विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान रखते हुए दुबारा से नई डेटशीट की जानी चाहिए। इस अवसर पर प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रवि छिपा, कन्हैया, सुरेन्द्र, चंदन, सुमित मेहता अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

बीएड के छात्र अध्यापक ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरीके से परीक्षा दे सकते हैं। इसके लिए विश्वविद्यालय ने छात्रों के हित को देखते हुए फैसला लिया है। विश्वविद्यालय के छात्रों को किसी प्रकार की कोई दिक्कतें नहीं आने दी जाएगी।

– प्रो. राजबीर सिंह सोलंकी, कुलपति, सीडीएलयू।

oldAuthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *