दुकान पर पहले सामान खरीदने के विवाद में बेटे को बचाने पहुंचे पूर्व सैनिक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की हत्या

गांव कढू भवानीपुर में सोमवार रात को परचून की दुकान से पहले सामान खरीदने के विवाद में बेटे के साथ की जा रही मारपीट में बीच-बचाव करने आए पूर्व सैनिक पिता की लोहे की रॉड व लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपियों में एक आईटीबीपी का जवान भी है, जो 15 दिन पूर्व छुट्टी लेकर अपने घर आया हुआ था। दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था।

जानकारी के अनुसार सोमवार करीब साढ़े 8 बजे नरेंद्र गांव में ही एक परचून की दुकान से सामान लेने के लिए गया था। इसी दौरान वहां विक्रम भी पहुंच गया। दुकानदार से एक-दूसरे से पहले सामान लेने के प्रयास दोनों में बहस शुरू हो गई। इसी बीच विक्रम के भाई मनोज व जितेंद्र भी वहां पहुंच गए तथा नरेंद्र के साथ मारपीट की, लेकिन आसपास के लोगों ने बीच बचाव करा दिया। आरोप है कि करीब आधा घंटा बाद नरेंद्र अपने घर जा रहा था तो आरोपियों ने उसका रास्ता रोक कर दोबारा मारपीट करने लगे। शोर सुनकर नरेंद्र का पिता करीब 63 वर्षीय पूर्व सैनिक राजपाल भी वहां पहुंच गया तथा बीच-बचाव कराने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने लोहे की रॉड व लाठियों से राजपाल के साथ जमकर मारपीट की। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल राजपाल व उसके बेटे नरेंद्र को उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने राजपाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।
बेटे की शिकायत पर किया हत्या का मुकदमा दर्ज
हमले में घायल हुए बेटे नरेंद्र की शिकायत पर विक्रम, मनोज व जितेंद्र के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना कर संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है।
आपने-सामने घर, जमीन को लेकर पुराना विवाद
बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों का जमीन को लेकर लंबे समय सेेे झगड़ा चल रहा था, लेकिन काफी समय पूर्व उसका निपटारा हो गया था। उसके बाद से ही दोनों परिवारों में आपसी रंजिश चली आ रही थी। दोनों परिवारों का घर आमने-सामने हैं। लोगों का कहना है कि सोमवार को अहम की लड़ाई में राजपाल की मौत हो गई। सामान पहले लेने के विवाद में एक पक्ष ने भी थोड़ा संयम बरता होता तो शायद जान नहीं जाती।
जल्द करेंगे आरोपियों की गिरफ्तारी: एसएचओ
खोल थाना के एसएचओ बिजेंद्र ने बताया कि शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

 

oldAuthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *