प्रदेश में अपराधियों पर कसा शिकंजा

11 मोस्ट वांटेड व 304 नशा सौदागरों सहित 612 अपराधी गिरफ्तार पंचकूला । हरियाणा पुलिस द्वारा आपराधिक वारदातों में लिप्त अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 16 से 31 जुलाई तक की गई व्यापक कार्रवाई के तहत 11 मोस्टवांटेड क्रिमिनलस , नाजायज हथियार रखने के आरोप में 297 व ड्रग्स तस्करी के आरोप में 304 आरोपियों सहित कुल 612 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है । इसके अतिरिक्त , पुलिस ने इस अवधि में लूट , डकैती , चोरी सहित अन्य जघन्य वारदातों को अंजाम देने वाले 408 उद्घोषित अपराधियों तथा 275 बेल जंपर्स / पैरोल जंपर्स को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है । इनमें से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार थे ।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था नवदीप सिंह विर्क ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों , गैरकानूनी हथियार रखने वालों , उद्घोषित अपराधियों तथा बेल जंपर्स / पैरोल जंपर्स को सलाखों में भेजने के लिए एक विशेष

अभियान चलाया हुआ है । इसके तहत सभी फील्ड इकाइयों को उपरोक्त के अलावा , मोस्टवांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है । उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसते हुए आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत 297 आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे 229 अवैध पिस्तौल , 19 रिवाल्वर , 53 देसी कट्टे , 10 मैगजीन और 438 कारतूस बरामद किए पुलिस ने इस अवधि में ड्रग पेडलर्स के खिलाफ 236 मामले दर्ज कर 304 आरोपियों को गिरफ्तार किया है । जिनके कब्जे से अफीम , चरस , हेरोइन स्मेक , गांजा , चूरा पोस्त सहित 1256 किलोग्राम मादक पदार्थ और 63,243 प्रतिबंधित नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद किए गए हैं । गए हैं ।

oldAuthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *