प्रदेश में 547 नए केस मिले, नौ की मौत, एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट होंगे शुरू

राज्य में कोरोना खतरनाक होता जा रहा है। एक ही दिन में 547 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ नौ लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी लगातार अपने स्तर पर प्लानिंग बना रहा है। अब राज्य में एंटीजन डिटेक्शन टेस्ट शुरू किए जाएंगे। इस किट से मात्र 30 मिनट में रिजल्ट मिल जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक लाख जांच किट का ऑर्डर दिया गया है।

दिल्ली में इस किट से जांच शुरू की जा रही है। आईसीएमआर से अप्रूव्ड यह प्रति किट सरकार को करीब 500 रुपए में पड़ेगी। शनिवार को गुड़गांव में कर्मचारियों को ट्रेनिंग दिए जाने के बाद सोमवार से जांच शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी इसके परिणाम कितने संतोषजनक रहते हैं, यह देखना बाकी है। क्योंकि पूर्व में चीन और गुड़गांव में साउथ कोरिया की कंपनी की ओर से तैयार की गई रैपिड किट का रिजल्ट ठीक नहीं आया था।

प्रदेश में अब एक दिन में फरीदाबाद में 5, गुड़गांव में 3 और भिवानी में एक नई मौतों के साथ कुल मौतों का आंकड़ा 154 पर पहुंच गया है। गुड़गांव के बाद फरीदाबाद में भी संक्रमण से मरने वालों की संख्या 50 पार हो गई। राज्य में अब कुल संक्रमित 9896 हो गए हैं। एक दिन में 333 मरीज ठीक होने के बाद अब अस्पतालों से डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा 4889 हो गया है। राज्य में रिकवरी रेट 50 फीसदी से ऊपर आ गया है, जो राहत की बात कही जा सकती है। लेकिन पॉजिटिव रेट 4.83 पर पहुंच गया है।

यहां मिले नए केस: फरीदाबाद 161, गुड़गांव में 145, सोनीपत में 72, अम्बाला में 22, रोहतक में 20, भिवानी में 19, पलवल-महेंद्रगढ़ में 17-17, पंचकूला में 15, नूंह में 12, हिसार में 9, झज्जर में 7, रेवाड़ी, पानीपत व यमुनानगर में 5-5, चरखी दादरी, कुरुक्षेत्र व जींद में 3-3, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद में 2-2 और कैथल में एक केस मिला है।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *