नशे के आदी युवक ने पत्नी-बेटी को जिंदा जलाया, 2 साल की दूसरी बेटी भी गंभीर

सलारा मोहल्ला के राजेश पर मकान में आग लगाकर अपनी पत्नी और बेटी की हत्या का आरोप है।  28 वर्षीय मंजू और 3 वर्षीय भारती के जले हुए शव पुलिस ने घर के कमरे से बरामद किए हैं। वारदात मंगलवार अल सुबह 3 बजे हुई बताई जा रही है। कमरे का सारा सामान भी जलकर राख हो चुका था। आरोपी राजेश नशे का आदी बताया जा रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ उसके ससुर सोनीपत के गांव दोदवा के महेंद्र की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया है। वहीं वारदात के कुछ घंटे बाद पुलिस को सूचना मिली की आरोपी अभी भी कॉलोनी में ही मौजूद है और एक खाली प्लाट के पास छुपा हुआ है।

टीम जब उसे पकड़ने पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर पथराव किया। एसएचओ की गाड़ी का शीशा भी इसमें टूट गया। पुलिस ने उसे काफी मुश्किल से काबू किया। उस पर पुलिस ने हत्या प्रयास की धारा में अलग से केस दर्ज किया है।  वहीं अल सुबह करीब तीन बजे पुलिस को जब मकान में आग की सूचना मिली तो पुलिस दमकल की गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची। पुरानी सब्जी मंडी थाना प्रभारी कुलदीप कादयान और एफएसएल प्रभारी डॉ. सरोज दहिया मलिक की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए।

मृतका के पिता की शिकायत पर पति समेत तीन पर केस दर्ज  
सोनीपत के गांव दोदवा निवासी महेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी बेटी लड़की मंजू की शादी डेयरी मोहल्ला निवासी राजेश के साथ सात पहले की थी।  मंजू को उसका पति राजेश अक्सर परेशान रखता था। इसी कारण महेंद्र का परिवार भी अपनी बेटी के पास पास कम ही आता जाता था। मंगलवार की सुबह सूचना मिली की राजेश के कमरे में आग लग गई। महेंद्र का आरोप है कि उसकी बेटी व दोहती की राजेश ने जला कर हत्या की है। हादसे में 2 साल की बेटी राधिका भी झुलस गई, उसकी हालात गंभीर है।  महेंद्र ने राजेश की बहन और जीजा पर भी शामिल होने के आरोप लगाए हैं।

ढाई साल पहले मां बाप की मौत हुई, तब से मैं ही संभाल रही हूं 
राजेश की बहन किरण का कहना है कि ढाई साल पहले उसके मां-बाप ने डेयरी मोहल्ले में सुसाइड कर लिया था। राजेश सब्जी मंडी में फड़ी लगाता है। लेकिन अपने नशे की लत के कारण पूरे परिवार को तंग करता है। कल शाम को ये बोल रहा था कि पता नहीं उसके सिर में क्या दिक्कत हो रही है। सुबह नींद खुली मिली तो पूरा परिवार ही उजड़ा मिला। किरण का कहना है कि उसकी भाभी मंजू काफी अच्छी थी। राजेश ने गलत किया।

कुलदीप कादयान, प्रभारी थाना पुरानी सब्जी मंडी रोहतक: आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी मानसिक हालत अभी सही नहीं है। पुलिस पर भी उसने हमला किया। उस पर दो मामलों में एफआईआर हुई है। मामले की जांच जारी है जल्द ही इसमें खुलासा कर देंगे।

पुलिस काे दी धमकी, पत्नी-बेटी काे जला चुका हूं, तुम्हें भी मार दूंगा : पुरानी सब्जी मंडी थाना में तैनात एएसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि वह एचसी अनिल, वीरेंद्र व चालक सिपाही सुनील कुमार के साथ गश्त पर शिव मंदिर के पास मौजूद था। इसी दौरान पता लगा कि आरोपी राजेश अपने घर में आग लगाकर फरार हुआ है। पुलिस टीम सूचना के आधार पर पानी के बूस्टर के पास पहुंची तो आरोपी ने पुलिस टीम को देखकर पथराव करना शुरू कर दिया। आरोपी ने पुलिस टीम को चेतावनी दी कि वह अपने परिवार को जलाकर मारकर आया है और अब वो पुलिस टीम को जान से मार देगा। उसे मुश्किल से काबू किया।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *