यमुनानगर : भैंस व्यापारी की लाठी से पीट-पीटकर हत्या

किरावड़ में बीती रात एक युवक ने एक भैंस व्यापारी को लाठी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। सूचना पाकर डीएसपी, एसएचओ व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  स्याहड़वा निवासी 35 वर्षीय भैंस व्यापारी जगदीश सोमवार सुबह 11 बजे घर से किरावड़ जाने के लिए निकला था। मंगलवार सुबह छह बजे परिजनों को पुलिस ने सूचना दी कि जगदीश की मौत हो चुकी है और शव तोशाम के सिविल अस्पताल में रखा हुआ है। सूचना मिलने पर परिजन तोशाम सिविल अस्पताल में पहुंचे।
मृतक के भाई राजेश ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। जगदीश उसका छोटा भाई था और भैंस खरीदने-बेचने का काम करता था। वह सोमवार 11 बजे घर से यह कहकर निकला था कि वह किरावड़ में पवन से अपने बकाया तीन लाख रुपये लेने जा रहा है। देर शाम तक भी वह वापस नहीं आया तो परिवार के सदस्यों ने उससे मोबाइल पर संपर्क का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन बंद मिला। मंगलवार सुबह उसके ताऊ के लड़के बल्लू के पास थाना तोशाम से फोन पर सूचना मिली कि जगदीश की मौत हो गई है और उसका शव तोशाम के सरकारी अस्पताल रखा हुआ है। पवन ने ही उसके भाई की हत्या की है।, क्योंकि जगदीश के सिर-गर्दन पर चोट के निशान हैं और शव खून में लथपथ था।

जगदीश किरावड़ में पवन के घर पहुंचा। इस दौरान कथित रूप से किसी बात को लेकर पवन व उसकी मां का जगदीश से झगड़ा हुआ। झगड़े में मारपीट के दौरान जगदीश गंभीर रूप से घायल हो गया। पवन ने वारदात के बाद रात को पुलिस को सूचना दी कि एक व्यक्ति उनके घर में घुस आया है, जिसके साथ झगड़ा भी हुआ है। आरोपी ने उसकी मां के साथ मारपीट भी की है। सूचना पर सोमवार रात डेढ़ बजे बवानी खेड़ा थाना प्रभारी जयसिंह पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तो घायल जगदीश खून से लथपथ अवस्था में पड़ा था। पवन की मां के हाथ में चोट के निशान थे। पुलिस ने प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए सबसे पहले गंभीर रूप से घायल जगदीश को तोशाम के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।  डीएसपी हैडक्वार्टर वीरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी जयसिंह व फॉरेंसिक टीम के अधिकारी डाॅ. विनीत इंदौरा घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पुलिस ने घटना स्थल से टूटी हुई कांच की बोतल, डंडे बरामद किए हैं और पंचायत घर के समीप पड़े खून के सैंपल भी लिए हैं।
डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि भैंस व्यापारी जगदीश किरावड़ में धर्मबीर की पत्नी शकुंतला के पास गया था। शकुंतला के बेटे पवन को जगदीश का उसकी मां के पास आना पसंद नहीं था। पहले भी जगदीश व पवन के बीच विवाद हो चुका था। इसके चलते पवन ने जगदीश के सिर में चोट मारी, इससे जगदीश की मौत हो गई। मारपीट के बाद हमलावर ने घायल जगदीश को गांव में पंचायत घर के पास फेंक दिया था। डीएसपी ने बताया कि मृतक के भाई राजेश की शिकायत पर शकुंतला के बेटे पवन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पवन रात से ही गांव से फरार है। पुलिस आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लेगी

पवन पर दर्ज हैं पांच केस
^पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी पवन के खिलाफ बवानीखेड़ा व तोशाम में मारपीट करने के पांच मामले दर्ज हैं। मृतक के भाई राजेश के बयान पर किरावड़ निवासी पवन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।” -जयसिंह, एसएचओ।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *