दो भाइयों के बीच झगड़ा, बड़े भाई की मौत

यमुनानगर। फर्कपुर थाना क्षेत्र की विष्णुनगर कॉलोनी में पुश्तैनी मकान के बंटवारे को लेकर हुए दो भाइयों के झगड़े में एक भाई की मौत हो गई। मृतक अनिल कुमार भूटानी (62) रेलवे से सेवानिवृत्त था। थाना फर्कपुर पुलिस ने मृतक की पत्नी नीलम भूटानी की शिकायत पर उसके देवर नरेश भूटानी समेत छह लोगों पर हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विष्णु नगर निवासी नीलम भूटानी ने बताया कि उसके पति अनिल कुमार भूटानी रेलवे से सेवानिवृत्त थे। वह अपने पति के साथ विष्णु नगर में उनके पैतृक मकान में रहती है। इसी मकान में उसका सबसे छोटा देवर नरेश भूटानी भी अकेला रहता है। उसके देवर नरेश भूटानी की पत्नी की पांच माह पहले मौत हो चुकी है। उसकी इकलौती बेटी की शादी हो चुकी है और वह विदेश में रहती है।

आरोप है कि उसके देवर नरेश भूटानी ने उनके हिस्से के मकान में अपना सामान रखा हुआ था।पति मंगलवार को उसके देवर के पास गए और सामान हटाने के लिए कहा था। इस पर उसने सामान हटा लिया था। शाम को नरेश भूटानी अपनी ससुराल पक्ष के देवी भवन बाजार निवासी मनीष, संजय, मनन, उमंग, चड्ढा व कई अन्य के साथ घर पर आया। आरोपियों ने उनका सामान हटवाने को लेकर झगड़ा शुरू कर दिया। आरोपियों ने उसके पति अनिल कुमार को पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर उसके बेटे व बेटी भी मौके पर पहुंच गए। आरोपियों ने उसके बेटे व बेटी से भी मारपीट की। किसी तरह वे आरोपियों से बचकर अपने कमरे में घुस गए और कुंडी लगाकर जान बचाई।

उन्होंने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को बुलाया। पुलिस के आने पर वह कमरे से बाहर निकले। जब पुलिस बातचीत करने लगी, तो उसके देवर नरेश भूटानी ने पारिवारिक बातचीत होने की बात कहकर पुलिस को वापस भेज दिया। इसके बाद उसने अपनी ससुराल वालों को भी वहां से भेज दिया। आरोपियों के जाने के बाद मारपीट में चोटें लगने से उसके पति अनिल कुमार की तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल में उनकी मौत हो गई। नीलम का आरोप है कि उसके देवर व देवर के ससुराल पक्ष के लोगों की मारपीट की वजह से उसकी पति की मौत हुई है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामले में आरोपी नरेश भूटानी, देवी भवन बाजार निवासी मनीष, संजय, मनन, उमंग व चड्ढा पर हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फर्कपुर थाना प्रभारी सतपाल का कहना है कि मृतक की पत्नी नीलम के बयान पर नरेश भूटानी समेत छह लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। प्राथमिक जांच में मृतक के शरीर पर चोट के कोई निशान नही मिले हैं।

रेलवे से सेवानिवृत्त अनिल कुमार के तीन अन्य भाई सुनील भूटानी, विजय भूटानी व नरेश भूटानी है। सुनील भूटानी की करीब 30 साल पहले मौत हो चुकी है। विजय भूटानी एयरफोर्स से सेवानिवृत्त है और परिवार सहित बंगलूरू में रहता है। अनिल कुमार व नरेश भूटानी विष्णु नगर में अपने पैतृक मकान में परिवार सहित रहते थे। नरेश भूटानी की पत्नी की पांच माह पहले मौत हो चुकी है। उसकी इकलौती बेटी की शादी हो चुकी है और वह विदेश में रहती है। पुश्तैनी मकान में हिस्से को लेकर ही नरेश भूटानी व अनिल कुमार में लंबे समय से विवाद था। पहले भी दोनों में कई बार बहस हो चुकी थी।

 

 

 

Overlook India

Overlook INDIA is one of the latest Hindi news portals through which you can get all updated local Delhi based, national and international news round the clock. In order to get more information, you may visit at overlook.co.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *