बाजार में नकली और एक्सपायरी सेनिटाइजर बिकने की शिकायत, 158 सैंपल लिए, रिपोर्ट के बाद होगी कार्यवाही

कोरोना वायरस की वजह से एहतियात को लेकर लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सेनिटाइजर में भी गड़बड़ियां होने लगी हैं। कहीं रेट ज्यादा वसूले जा रहे हैं तो कहीं नकली और एक्सपायरी डेट का सेनिटाइजर बेचा जा रहा है। हिसार में एक मुकदमा दर्ज हो चुका है। ड्रग डिपार्टमेंट तक बाजार में नकली सेनिटाइजर बनाकर बेचे जाने की सूचना पहुंचने के बाद अब अधिकारियों ने इस पर नजरें गड़ा दी हैं। ड्रग डिपार्टमेंट की ओर से प्रदेश भर में सभी ब्रांड के सैंपल लिए जा रहें हैं।

अब तक 158 सैंपल लिए जा चुके हैं। 200 सैंपल लिए जा ने का टारगेट तय किया गया है। जिनकी सैंपल फैल होंगे, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। हरियाणा में अम्बाला, फरीदाबाद, सोनीपत, गुड़गांव, कैथल, करनाल आदि जिलों में सेनिटाइजर तैयार हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि सैंपलिंग के आदेश दिए गए। यदि किसी का सैंपल फेल आता है तो संबंधित कंपनी और दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

जानिए…अब तक किस जिले से कितने लिए गए सैंपल
गुड़गांव में 25, फरीदाबाद में 19, सिरसा में 16, मेवात में 11 और रोहतक में 10 सैंपल लिए गए हैं। जबकि इसी प्रकार अंबाला, झज्जर में 9-9, पंचकूला व पानीपत में 8-8, हिसार व भिवानी में 7-7 सैंपल लिए हैं। इनके अलावा रेवाड़ी में 6, यमुनानगर, नारनौल में 5-5, कैथल में 4, करनाल, चरखी व सोनीपत में एक-एक सैंपल लिया गया है।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *