अंबाला से राफेल का वेलकम:शहर में कहीं लड्डू बांटे गए तो कहीं ढोल बजाकर जश्न मनाया गया

नए लड़ाकू विमान आने की खुशी में अंबाला के विधायक असीम गोयल ने भी ढोल पर डांस किया और लड्डू बांटे। उन्होंने पूर्व सैनिकों को बधाई भी दी।

  • एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक सभी गांवों में वीडियोग्राफी पर रही पूरी तरह से पाबंदी
  • एयरफोर्स स्टेशन के चारों तरफ रही पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर राफेल फाइटर पहुंच गया है। हालांकि, सुबह यहां मौसम खराब था, लेकिन जैसे-जैसे राफेल के आने का समय हुआ तो मौसम बिल्कुल साफ हो गया। राफेल के आने से पहले अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक कड़ी सुरक्षा की गई। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। हेलिकॉप्टर लगातार एयरफोर्स स्टेशन के ऊपर से उड़ान भर रहे थे।

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के बाहर लगातार हेलिकॉप्टर द्वारा निगरानी की गई।

एयरफोर्स का प्लान-बी भी था तैयार

एयरफोर्स ने प्लान-बी भी तैयार कर रखा था। यदि मौसम ज्यादा खराब रहता तो अंबाला की जगह जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर विमान को उतारने की चर्चा थी। हालांकि, राफेल किसी भी मौसम में उड़ान भरने के लिए सक्षम है, लेकिन एयरफोर्स किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती थी।

राफेल आने की खुशी में विधायक असीम गोयल ने लड्डू बांटे

शाम को दीये जलाए

अंबाला में सुबह से ही राफेल के आने का जश्न शुरू हो गया था। ढोल की ताल पर तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर पूर्व सैनिकों के साथ विधायक असीम गोयल जमकर थिरके। गोयल ने लोगों से अपील भी की है कि शाम को लाइटें और दीप जलाकर राफेल का स्वागत करें।

एयरफोर्स स्टेशन के बाहर पुलिस व्यवस्था कड़ी रही।

एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक पुलिस ने की मुनादी

एयरफोर्स स्टेशन के नजदीक लगते सभी गांवों में ये सख्त हिदायत दी गई थी कि वे न तो घरों की छत पर चढ़ेंगे और न ही किसी तरह की वीडियोग्राफी करेंगे। इसको लेकर पुलिस ने मुनादी की है। पुलिस का साफ कहना था कि ऐसा करते हुए अगर कोई पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अंबाला शहर के अंदर सुबह से घरों की छतों पर चढ़े लोग

अम्बाला में सुबह से ही घरों की छतों पर लोगों ने डेरा जमा लिया था। वे दूर से ही एक बार राफेल को आते हुए देखना चाहते थे। हालांकि बादल छा जाने से उन्हें हल्की सी निराशा जरूर थी, लेकिन दोपहर तक आसमान साफ हो गया था।

लड़ाकू विमानों को देखने के लिए सुबह ही लोग घरों की छतों पर चढ़ गए थे।

शहर में लगे पोस्टर्स

राफेल के स्वागत में शहर में पोस्टर्स और बैनर लगाए गए। पूरे शहर के लोग उत्साहित दिखे।

शहरभर में राफेल की आने की खुशी में पोस्टर लगाए गए हैं।

ट्रेडर सोसाइटी ने भी किया स्वागत

शहर की ट्रेडर वेलफेयर सोसाइटी ने हवन यज्ञ किया और तीन रंग के गुब्बारे छोड़कर राफेल आने की खुशी जताई। अंबाला के लोग राफेल का अपने-अपने स्तर स्तर पर अलग-अलग तरीके से स्वागत कर रहे हैं।

ट्रेडर वेलफेयर सोसाइटी ने गुब्बारे छोड़कर राफेल का स्वागत किया।

oldAuthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *