प्रदेश में कोरोना से 53वीं मौत, अम्बाला में दिल्ली से नानी के घर आई युवती ने तोड़ा दम

हरियाणा में कोरोना की वजह से गुरुवार को 53वीं मौत हो गई। अम्बाला में अपनी नानी के घर आई 23 वर्षीय युवती ने दम तोड़ दिया। वह दिल्ली से अम्बाला आई थी। वहीं प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 5737 पहुंच गया है, गुरुवार को 158 मरीज मिले। 5 ठीक होकर घर लौटे।

अम्बाला में कोरोना से तीसरी मौत 
अम्बाला के डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर संजीव सिंगला ने बताया कि दिल्ली से 23 वर्षीय युवती अम्बाला में अपनी नानी के घर आई थी। 8 जून की रात को अचानक से उसकी तबियत बिगड़ गई। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे कोविड अस्पताल मुलाना शिफ्ट कर दिया गया था। उसका कोरोना टेस्ट किया गया था। युवती की बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात में मौत हो गई। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अंबाला में कोरोना से यह तीसरी मौत है।

10 दिन में 3500 नए मामले आए
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का लगातार बढ़ रहा ग्राफ चिंताजनक स्थिति में पहुंच गया है। मात्र 10 की अवधि में करीब 3500 नए मामलों से प्रदेश संक्रमितों की संख्या के साथ देशभर में 10वें पायदान पर पहुंच गया है। रोचक पहलू यह भी है कि पड़ोसी सूबे पंजाब से हरियाणा में दोगुने मामले हो गए हैं। आरोग्य सेतु के आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में करीब 2800 मामले हैं, जबकि प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 5737 पर पहुंच गई है।

संक्रमितों की संख्या में 10वें पर पहुंचने का सबसे बड़ा कारण एनसीआर है। अकेले गुड़गांव में करीब 45 फीसद मामले हैं और साथ लगते फरीदाबाद में 15 फीसद संक्रमित हैं। दोनों जिलों में करीब 60 फीसद मामलों के चलते ही प्रदेश में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। हालांकि ज्यादातर मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *