यमुनानगर : नौ लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जिले में कुल एक्टिव केस हुए 27

जून माह के दूसरे सप्ताह में कोरोना संक्रमण अपना असर दिखा रहा है। वीरवार को नौ लोगों रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 36 हो गई है। इनमें से नौ लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस 27 है। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी कॉलोनियों को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि जो ये नौ पॉजिटिव केस आए है, वह दो दिन पूर्व आए पांच लोगों के संपर्क में आए है।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वीरवार को आई रिपोर्ट में नौ लोगों पॉजिटिव आए है। जम्मू कॉलोनी से दो, यमुना विहार दशमेश कॉलोनी से 05, प्रहलादपुरी से एक व ज्वालानगर से एक। हालांकि इनमें से पहले से ही कुछ कॉलोनी कंटेनमेंट जोन में है। स्वास्थ्य विभाग ने कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग लेने की प्रक्रिया भी तेज कर दी है। राज्य सरकार द्वारा मनोनीत सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेन्द्र सिंह ने भी कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर क्षेत्र के लोगों की सैंपलिंग करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए है।
फाइनेंसर के संपर्क से हुए संक्रमित
दशमेश कॉलोनी में पांच लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ का कहना है कि वीरवार को जो रिपोर्ट आई है, वह उन लोगों के संपर्क में आए है जिनकी रिपोर्ट दो दिन पूर्व पॉजिटिव आई है। ऐसा माना जा रहा है कि फाइनेंसर के संपर्क में सैकड़ों लोग आए है। क्योंकि रुपये कलेक्शन के साथ-साथ वह मकानों का मैटीरियल भी सप्लाई करता था। जिससे इसके संपर्क में आए लोगों की पूरी पूरी संभावना कोरोना पॉजिटिव की है।
लॉकडाउन खुलना हुआ घातक
लॉकडाउन खुलने से लोगों का आवागमन भी बढ़ गया है। बाजारों और सड़कों पर भीड़ आम बात हो गई है। हैरानी की बात है कि सराकर व प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को दरकिनार कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ना लाजमी है। सोशल डिस्टेसिंग का मजाक उड़ाया जा रहा है। गोल ज्यादातर दुकानों में गोल घेरे तक नहीं है, ग्राहक एक के ऊपर एक चढ़ रहे हैं।
सोशल डिस्टेंस का करें पालन
डीसी मुकुल कुमार ने जिले के लोगों से अपील की है कि वह अकारण ही घर से बाहर न निकले। साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन गंभीरता से करें। सरकार की गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। अन्यथा की स्थिति में कार्रवाई व जुर्माना वसूला जाएगा।
वीरवार को जो रिपोर्ट आई है। उनमें वह लोग पॉजिटिव आए है, जो दो दिन पहले मिले पांच कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए है। क्षेत्र में सैंपलिंग की प्रक्रिया तेज कर दी है।
-डॉ.विजय दहिया, सीएमओ यमुनानगर।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *