हरियाणा से जुड़ने लगे बीज घोटाले के तार,सीएम मनोहर लाल से मिले पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल

पंजाब में बड़े स्तर पर सामने आए बीज घोटाले के तार हरियाणा से जुड़ने लगे हैं। जिस फर्म ने बीज की आपूर्ति पंजाब में की है, उसके करनाल में एक घर के पते पर पंजीकृत होने की सूचना है। करनाल सीएम मनोहर लाल का विधानसभा क्षेत्र है, घोटाले की सारी परतें खुलकर सामने आएं, इसलिए पंजाब के अकाली नेताओं ने गुरुवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के पास दस्तक दी।

पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल के नेतृत्व में बिक्रम मजीठिया व दलजीत चीमा समेत एक प्रतिनिधिमंडल शाम लगभग चार बजे सीएम मनोहर लाल से उनके निवास पर मिला। इस मुलाकात को पंजाब में किसानों को नकली बीज वितरित करने के घोटाले से जोड़कर देखा जा रहा है।

अकाली दल इस मामले में पंजाब सरकार पर हमलावर है और उसकी मुश्किलें बढ़ाने में जुटा है। अन्य वहीं विपक्षी दलों ने भी पंजाब सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। पंजाब में अकाली दल-भाजपा का गठबंधन है, इसलिए अकाली नेताओं ने बीज आपूर्ति करने वाली फर्म के करनाल में पंजीकृत होने पर उच्च स्तरीय जांच की मांग सीएम मनोहर लाल से की है। सीएम ने अकाली दल की मांग पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बीज घोटाले के एक आरोपी की लुधियाना में गिरफ्तारी के बाद शिरोमणि अकाली दल ने बड़ा दावा किया है। अकाली दल ने धान के नकली बीज की आपूर्ति होने से किसानों को चार हजार करोड़ का घाटा होने की संभावना जताई है। पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कथित तौर पर घोटाले से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग रखी है।

उन्होंने कहा है कि घोटाले को देखते हुए पंजाब सरकार को इसकी जांच सीबीआई या उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से करानी चाहिए। बता दें कि पंजाब पुलिस ने रविवार को लुधियाना में एक दुकान के मालिक को नकली बीज बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

 

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *