गूगल ने कोविड-19 पर भारत-विशिष्ट वेबसाइट लॉन्च की

गूगल ने मंगलवार को कोरोनोवायरस पर एक भारत-विशिष्ट वेबसाइट शुरू की जो महामारी के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करती है, और इस दौरान उत्पादक कैसे रहें। वेबसाइट – www.google.co.in/covid19 – में मुख्य हेल्पलाइन नंबर, लक्षणों के बारे में सामग्री, सुरक्षात्मक उपाय, ज्ञात उपचार और नवीनतम वैश्विक और भारतीय आंकड़ों जैसी जानकारी शामिल है।

यह वीडियो का एक संग्रह भी होस्ट करता है कि कैसे लोग अपने समय का उपयोग घर पर करते समय कर सकते हैं, साथ ही साथ व्यक्तियों, छोटे व्यवसायों और शिक्षकों के लिए संसाधनों और प्रशिक्षण मॉड्यूल से जुड़े रहने और सूचित करने के लिए, खासकर जब घर में आत्म-पृथक हो। वेबसाइट के चार प्रमुख खंड हैं: स्वास्थ्य सूचना, सुरक्षा और रोकथाम युक्तियाँ, डेटा और amp; अंतर्दृष्टि, और संसाधन।

सुरक्षा और रोकथाम युक्तियाँ अनुभाग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शैक्षिक और सूचनात्मक लिंक और वीडियो शामिल हैं, जिसका उद्देश्य लोगों को हाथ धोना, लक्षणों की घोषणा करना और जिम्मेदार व्यवहार को अपनाना है। वेबसाइट कोरोनोवायरस से संबंधित कुछ सबसे लोकप्रिय खोजों का एक स्नैपशॉट भी लेती है, जिसमें नवीनतम कोरोनावायरस समाचार, हाथों को धोने का सही तरीका, घर पर करने के लिए चीजें, साथ ही सामाजिक गड़बड़ी जैसे सवालों के जवाब भी शामिल हैं ?, क्या है लॉकडाउन या स्व-संगरोध क्या है ?.

डेटा और इनसाइट्स अनुभाग भारत से कोविड-19 पर सबसे अधिक खोजे गए और ट्रेंडिंग प्रश्नों सहित गूगल रुझानों से अद्यतित अंतर्दृष्टि दिखाता है।

संसाधन अनुभाग कई उपयोगी वीडियो होस्ट करता है जो माता-पिता और बच्चों को घर पर सीखने में समय बिताने में मदद करते हैं, या तनावपूर्ण दिनों के लिए तकनीकों का मुकाबला करने में लोगों की मदद करते हैं, या बस नए व्यंजनों और DIY (यह स्वयं करें) पर अपना हाथ आजमाते हैं, जो कला और फिटनेस का विस्तार करते हैं।

लोगों को घर से काम करने के लिए उठने और दौड़ने में मदद करने के लिए, प्रमुख संसाधनों के लिंक भी हैं: घर से काम करने के दौरान काम करने के लिए अलग-अलग युक्तियां मिलेंगी, और शिक्षक अपने छात्रों के साथ स्कूलों के दूरस्थ शिक्षा संसाधनों जैसे संसाधनों का उपयोग करके जुड़ सकते हैं, शिक्षकों को घर के उपकरण और बच्चों को घर पर पढ़ने के लिए सीखने में मदद करने के तरीके सिखाएं।

छोटे और मध्यम व्यवसाय चलाने वाले उद्यमियों के लिए, दूरस्थ कार्य और सीखने के लिए अनिश्चितता और प्रशिक्षण साधनों के माध्यम से अपने व्यवसाय के प्रबंधन की जानकारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *