जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत संकल्प ग्रुप द्वारा गर्भवती महिलाओं को वितरण किया गया मल्टीविटामिन व पौष्टिक आहार।

अतरौलिया। बता दें कि अतरौलिया दयानंद बाल विद्या मंदिर में जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत संकल्प ग्रुप अतरौलिया द्वारा उपजिलाधिकारी के मौजूदगी में गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक, विटामिन, व आइरन का वितरण किया गया। जिसमें पौष्टिक आहार के रूप में 1 किलो अरहर की दाल, 1 किलो भुना चना, 1 किलो गुड़, 2 किलो चावल , डिटॉल साबुन ,तथा आयरन व विटामिन की गोलियां गर्भवती महिलाओं को दी गई ,जिसमें शारीरिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखा गया।

कार्यक्रम में डॉक्टरों द्वारा गर्भवती महिलाओं को विटामिन और आयरन की गोलियों का सेवन व सुरक्षा संबंधित जानकारी भी दी गई। उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर ने बताया कि जबसे लाक डाउन लगा हुआ है अतरौलिया क्षेत्र के संकल्प ग्रुप के लोगों द्वारा प्रशासन की देखरेख में निरंतर जरूरत मंद लोगों की सहायता की जा रही है तथा आज भी इसी कड़ी में जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत गर्भवती महिलाओं को मल्टीविटामिंस की गोलियां और जरूरी सामान प्रशासन की देखरेख में दिया गया ।

संकल्प ग्रुप द्वारा यह एक सराहनीय कार्य है । क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर शीतला प्रसाद पांडे ने बताया कि संकल्प ग्रुप द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है जिसमें लोगों को अरहर की दाल चावल आदि जरूरी सामान लोगो को दिया गया। लोगों को लाक डाउन का पालन और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान ध्यान देने की अपील की।

इसी क्रम में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल रश्मि प्रिया सिंह ने उपस्थित लोगों को आरोग्य सेतु एप के बारे में जानकारी दी तथा सभी लोगों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतू ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी ।अधिशासी अधिकारी अंजली वर्मा ने बताया कि महिलाओं को दोहरी जिम्मेदारी निभानी पड़ती है जिसमें गर्भवती महिलाओं को सबसे पहले अपनी देखभाल करने की जरूरत है उसके बाद परिवार की भी देख रेख करनी पड़ती है।

कार्यक्रम में डॉक्टर आरती सिंह ने गर्भवती महिलाओं को सुरक्षा तथा विटामिन और कैल्शियम की गोलियों के सेवन के बारे में लोगों को जानकारी दी। इस मौके पर उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर दिनेश मिश्रा ,क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर शीतला प्रसाद पांडे, थाना प्रभारी हिमेंद्र सिंह प्रधानाचार्य श्मि प्रिया सिंह अधिशासी अधिकारी अंजली वर्मा ,डॉक्टर शिवा सिंह ,डॉक्टर आरती सिंह क्षेत्रीय विपणन अधिकारी प्रमोद द्विवेदी तथा संकल्प ग्रुप के नवनीत जयसवाल ,धीरज गुप्ता ,अरविंद ,रजत, रिंकू मोदनवाल ,सुमित आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *