CAA विरोध : चंद्रशेखर ने ट्वीट कर बताया- आज शाहीनबाग में देंगे दस्तक

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बीते एक माह से अधिक समय से दिल्ली के शाहीनबाग में चल रहे महिलाओं के प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army Chief Chandra Shekhar Azad) भी बुधवार शाम को शाहीनबाग आ रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद ने आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

भीम आर्मी चीफ ने बुधवार को किए गए अपने एक ट्वीट में लिखा, ”साथियों जय भीम, आज शाम को हमारे संघर्ष की भूमि शाहीन बाग आ रहा हूं।”

इससे पहले मंगलवार को एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था, ”जय भीम साथियों, माननीय न्यायालय ने मुझे दिल्ली आने की इजाजत दे दी है मैं न्यायपालिका का धन्यवाद करता हूं,इससे न्यायपालिका में लोगों का विश्वास और बढ़ेगा। यह संविधान की जीत है। मैं कल दिल्ली आ रहा हूं, देश को तोड़ने का काम कर रही भाजपा सरकार को हम दिल्ली में सरकार नही बनाने देंगे।”

भीम आर्मी चीफ चुनाव रैली में भाग ले सकेंगे

गौरतलब है कि अदालत ने मंगलवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव करते हुए उन्हें दिल्ली आने-जाने की अनुमति दे दी थी। हालांकि, दिल्ली आने से पहले उन्हें दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त को इसकी सूचना देनी होगी। इतना ही नहीं, अदालत ने आजाद को दिल्ली विधानसभा की चुनावी गतिविधियों व रैलियों में शामिल होने की भी इजाजत दे दी।

तीस हजारी स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लॉ ने जमानत शर्तों में बदलाव की मांग को लेकर दाखिल अर्जी पर यह आदेश दिया। आजाद ने अदालत में अर्जी दाखिल कर जमानत शर्तों में बदलाव करने, इलाज कराने और चुनावी गतिविधियों में शामिल होने की अनुमति मांगी थी। इससे पूर्व 15 जनवरी को जमानत पर रिहा करने का आदेश देते हुए विधानसभा चुनाव तक दिल्ली आने या किसी तरह के धरना प्रदर्शन करने पर रोक लगा दी थी।

पिछले माह हुई थी गिरफ्तारी

पिछले माह जामा मस्जिद के पास नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान लोगों को भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने आजाद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में अदालत ने 15 जनवरी को आजाद को जमानत दे दी थी। जेल से रिहा होने के 24 घंटे बाद से दिल्ली छोड़ने का निर्देश दिया था।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *