लाल क्षेत्र में पत्नी को मारता है, क्षेत्र से बाहर चलने के लिए कहा जाता है ताकि उसे गिरफ्तार किया जा सके

एक पुलिस अधिकारी ने “कई लोगों का मामला” कहा, जिसमें एक 35 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार सुबह पंजाबी बाग के पास मादीपुर में एक नियंत्रण क्षेत्र के बाहर से गिरफ्तार किया गया था, जिसने अपने घर में अपनी पत्नी की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। हत्या, दिल्ली में एक कोविड -19 के नियंत्रण क्षेत्र के अंदर से पहली ऐसी घटना की सूचना मिली, जब संदिग्ध ने पुलिस को बुलाया और हत्या की बात कबूल की। शहर में 92 ऐसे क्षेत्र हैं, जो कोविड -19 के प्रसार को सीमित करने के लिए निजामुद्दीन, चांदनी महल, नबी करीम जैसे क्षेत्रों में हैं। जांच के लिए पुलिस अधिकारियों ने कहा कि क्योंकि यह एक नियंत्रण क्षेत्र के भीतर हत्या का पहला मामला था, इसलिए उन्हें ऐसे मामलों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं को देखना होगा और तदनुसार कार्य करना होगा।

“इस मामले में कई फर्स्ट थे। आमतौर पर हमारे अधिकारी तुरंत अपराध स्थल पर जाते हैं, लेकिन इस मामले में, हमने संदिग्ध को बुलाया और उसे जोन से बाहर आने को कहा। हमने उसका इंतजार किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे तब गिरफ्तार कर लिया गया था और अलगाव में भेज दिया गया था। पुलिस ने कहा कि अपराध के दृश्य को साफ करने में उन्हें लगभग आठ घंटे लगे – घर की ओर जाने वाली सड़क को पहले स्वच्छता और जांच अधिकारियों ने फिर कमरे के विस्तृत निरीक्षण से पहले व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई) किटों के लिए इंतजार किया। । मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि भले ही महिला कोविड -19 की मृत्यु नहीं हुई थी, लेकिन उसका शरीर कई परतों में लिपटा हुआ था। घर से शव को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हार्स को भी दो बार साफ किया गया था। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध, रहीसुल आजम ने सुबह 3.56 बजे पुलिस को फोन किया और बताया कि उसने अपनी पत्नी से घर में बहस के बाद हमला किया था। माना जाता है कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

“पंजाबी बाग स्टेशन से एक टीम आदमी द्वारा दिए गए पते पर गई, लेकिन पाया कि घर एक नियंत्रण क्षेत्र में था। दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए, संबंधित उप-मजिस्ट्रेट, जिला मजिस्ट्रेट और नागरिक एजेंसियों को मामले की सूचना दी गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड को इस क्षेत्र को साफ करने के लिए रखा गया था। पुलिसकर्मियों ने तब आजम को फोन किया और उन्हें नियंत्रण क्षेत्र से बाहर चलने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। गिरफ्तार होने से पहले, उसका तापमान जांचा गया था और उससे पूछा गया कि क्या उसके लक्षण हैं? “आजम ने हमें बताया कि वह जहाँगीरपुरी में जूते बेचता है और तीन साल पहले शादी कर ली थी। यह आज़म और उनकी पत्नी दोनों के लिए दूसरी शादी थी। जबकि उनकी पहली शादी से उनके तीन बच्चे थे, महिला के छह थे। शनिवार को एक तर्क के दौरान, उसने उसे सिर पर एक छड़ी से मारा और वह बेहोश हो गई। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने जांच की, तो वह पहले ही मर चुका था।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने कहा कि आपदा प्रबंधन दल और कोविद हेल्पलाइन को भी सतर्क किया गया। “कोविड -19 के मद्देनजर जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आज़म को गिरफ्तार किया गया है। पुरोहित ने कहा कि मामले की जांच करते समय सभी निवारक और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं ताकि एक प्रभावी जांच की जा सके। शनिवार देर शाम तक, जांच अधिकारियों ने कहा कि वे अधिकारियों के साथ शव यात्रा और निकाय से संबंधित कार्यवाही के बारे में जाँच कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि वे जाँच कर रहे हैं कि क्या शव को वापस परिवार को सौंप दिया जा सकता है, क्योंकि महिला कोविड -19 पॉजिटिव नहीं थी, बल्कि एक कंसेंट ज़ोन की निवासी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *