इंस्टाग्राम एक नए फीचर पर काम कर रहा है, आईये जानते है कैसा फीचर?

इंस्टाग्राम कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो संवेदनशील सामग्री को सीमित करने में मदद करेगा। रिवर्स इंजीनियर जेन मंचुन वोंग द्वारा देखा गया, यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम होने के लिए कहा जाता है।

अभी, यह स्पष्ट नहीं है कि इंस्टाग्राम “संवेदनशील सामग्री” के रूप में क्या वर्गीकृत करेगा, लेकिन रिपोर्टें बताती हैं कि यह NSFW और परिपक्व चित्र और वीडियो हो सकता है। सुविधा का उद्देश्य ऐसी सामग्री को खाड़ी में रखने की संभावना है जब कोई उपयोगकर्ता कार्यस्थल पर हो या ऐसी जगह जहां वह ऐसी सामग्री को समय पर प्रदर्शित नहीं करना चाहता हो।

यदि कोई उपयोगकर्ता नए टॉगल को बंद करने का प्रयास करता है, तो इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता की सहमति के लिए एक संकेत दिखाता है कि “अधिक सामग्री देखना संवेदनशील हो सकता है।” “अधिक जानें” लिंक है, लेकिन यह अभी काम नहीं करता है क्योंकि यह सुविधा अभी भी विकास के चरण में है।

उस ने कहा, इंस्टाग्राम के पास पहले से ही परिपक्व सामग्री पर एक रूढ़िवादी नीति है। कंपनी की कोई नग्नता नीति नहीं है, लेकिन कुछ छूट है।

इंस्टाग्राम की नीतियों के अनुसार, “हम जानते हैं कि ऐसे समय होते हैं जब लोग नग्न तस्वीरें साझा करना चाहते हैं जो कलात्मक या रचनात्मक होती हैं, लेकिन कई कारणों से हम इंस्टाग्राम पर नग्नता की अनुमति नहीं देते हैं।”

“इसमें फ़ोटो, वीडियो और कुछ डिजिटल रूप से बनाई गई सामग्री शामिल है जो संभोग, जननांगों और पूरी तरह से नग्न लड़कियों के क्लोज़-अप दिखाती है। इसमें महिला निपल्स की कुछ तस्वीरें भी शामिल हैं, लेकिन पोस्ट-मास्टेक्टॉमी स्कारिंग और सक्रिय रूप से स्तनपान कराने वाली महिलाओं की तस्वीरों की अनुमति है। चित्रों और मूर्तियों की तस्वीरों में नग्नता ठीक है, भी, ”यह जोड़ता है।

नई विशेषता नग्नता सहित परिपक्व सामग्री पर इंस्टाग्राम की मौजूदा नीतियों पर निर्माण करती है। अभी, व्यापक उपलब्धता पर कोई शब्द नहीं है। वाँग, हालांकि, आगामी सुविधाओं को स्पॉट करने का एक अच्छा रिकॉर्ड रहा है जो ज्यादातर आधिकारिक तौर पर पुष्टि करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *