आपका हाउसपार्टी खाता ‘हैक’ नहीं हुआ है कंपनी का कहना है

आप में से ज्यादातर लोग हाउसपार्टी के बारे में जानते होंगे, एक वीडियो कॉलिंग ऐप जो कभी भी प्रसिद्धि के लिए गोली मारता है क्योंकि सरकार ने प्रकोप के दौरान निवासियों को घर पर रहने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया था। यह ऐप, जिसे Google Play लिस्टिंग के अनुसार एंड्रॉइड डिवाइस पर 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है, कल (30 मार्च) तक कहा गया था कि इसे ‘हैक कर लिया गया है’। ट्विटर पर कई उपयोगकर्ताओं द्वारा इसका उल्लेख किया गया था। हालाँकि, वीडियो कॉलिंग ऐप सेवा ने पुष्टि की है कि यह सभी स्मीयर अभियान का एक हिस्सा था।

30 मार्च को आधिकारिक हाउसपार्टी खाते ने ट्वीट किया, “सभी हाउसपार्टी खाते सुरक्षित हैं – सेवा सुरक्षित है, कभी भी समझौता नहीं किया गया है, और अन्य साइटों के लिए पासवर्ड एकत्र नहीं करते हैं।” कंपनी उस व्यक्ति को $ 1,000,000 इनाम भी दे रही है जो इस बात का प्रमाण दे सकता है कि यह एक धब्बा अभियान था।

हम इस संकेत की जांच कर रहे हैं कि हाउसपार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए हाल ही में हैकिंग की अफवाहें एक पेड कमर्शियल स्मीयर अभियान द्वारा फैलाई गई थीं। हम bounty@houseparty.com को इस तरह के अभियान का प्रमाण प्रदान करने वाले पहले व्यक्ति के लिए $ 1,000,000 का इनाम दे रहे हैं।

“हम संकेत की जांच कर रहे हैं कि हाल ही में हैकिंग अफवाहें हाउसपार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए एक भुगतान किए गए वाणिज्यिक स्मीयर अभियान द्वारा फैलाई गई थीं। हम bounty@houseparty.com को इस तरह के अभियान का प्रमाण प्रदान करने वाले पहले व्यक्ति के लिए $ 1,000,000 का इनाम दे रहे हैं, ”31 मार्च (आज) को आधिकारिक हाउसपार्टी अकाउंट में ट्वीट किया।

एपिक गेम्स, हाउसपार्टी ऐप के निर्माता ने भी द सन की पुष्टि की है कि उसने अन्य संबंधित खातों के किसी भी समझौते का सामना नहीं किया है जैसा कि पहले कुछ उपयोगकर्ताओं ने ट्वीट किया था। प्रवक्ता ने कहा, “हमें हाउसपार्टी और अन्य असंबंधित खातों के बीच समझौता करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है।”

“एक सामान्य नियम के रूप में, हम सुझाव देते हैं कि किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर ऑनलाइन खाते बनाते समय सभी उपयोगकर्ता मजबूत पासवर्ड चुनें। प्रवक्ता ने कहा, “प्रत्येक खाते के लिए एक अद्वितीय पासवर्ड का उपयोग करें, और पासवर्ड का ट्रैक रखने के लिए पासवर्ड जनरेटर या पासवर्ड प्रबंधक का उपयोग करें, बजाय पासवर्ड का उपयोग करने के जो कि छोटा और सरल है,” प्रवक्ता ने कहा।

अनजान लोगों के लिए, हाउसपार्ट एक आमने-सामने ऐप है, जहाँ आप चैटिंग के दौरान गेम भी खेल सकते हैं। यहां तक ​​कि अधिक सदस्यों को आमंत्रित करने के लिए ऐप को उनके फेसबुक खातों से भी जोड़ा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *