Corona Virus : कुत्ते को घुमाने, बाल कटवाने के लिए लोग मांग रहे हैं कर्फ्यू पास

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के बीच लोगों लोगों के अनावश्यक घरों से बाहर निकलने पर रोक लगी हुई है। कई जगहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से भी निपट रही है। ऐसे में लोग अपनों घरों से बाहर निकलने के लिए प्रशासन से अजीबोगरीब दलीलें दे कर्फ्यू पास जारी करने का अनुरोध कर रहे हैं।

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि पंजाब एंड चंडीगढ़ अथॉरिटीज को कर्फ्यू पास के लिए जो लोगों ने अनुरोध किया गया है उसमें किसी ने मॉर्निंग वॉक तो किसी ने सैलून पर जाने के लिए की वजह बताई है।

पहले से ही लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करने में जुटे संबंधित राज्य और केन्द्र शासित प्रदेश के अधिकारियों की तरफ से वहां के निवासियों से यह अपील की गई है कि वे बिना ‘वास्तविक’ कारणों के कर्फ्यू पास की मांग न करें।

पंजाब और चंडीगढ़ दोनों ने ही कोरोना वायरस को रोकने के लिए राष्ट्रव्यपी लॉकडाउन को लागू करने के लिए अपने क्षेत्र में कर्फ्यू लगा रखा है। चंडीगढ़ प्रशासन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया- “लोगों की तरफ से कर्फ्यू पास के लिए अजीबोगरीब अनुरोध किया जा रहा है। ऐसा ही एक अनुरोध चंडीगढ़ निवासी ने किया है, जो अपने फ्लैट में रहते हैं और कुत्ते को बाहर घुमाने के लिए कर्फ्यू पास की मांग की है, जबकि एक ने यह कारण दिया है कि उनके घर के पास की दुकानें बंद हैं इसलिए वे बाल कटवाने के लिए सैलून जाना चाहते हैं।”

मोहाली में जिला प्रशासन को जो कर्फ्यू पास के लिए अनुरोध किया गया है उसमें कारण मॉर्निग और ईवनिंग वॉक का हवाला दिया गया है।

मोहाली के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट हिमांशु जैन ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया- “हमें लोगों से मॉर्निंग और ईवनिंग पास के लिए अनुरोध मिला है। उन लोगों ने कारण बताया कि वे स्वस्थ नहीं महसूस कर रहे हैं क्योंकि कड़े प्रतिबंधों को चलते उनके वॉक पर रोक लग गई है।”

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *