भारत में कोरोनावायरस के मामले 6,412 हैं, मृत्यु का आंकड़ा 199 है

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार की सुबह कहा कि भारत ने पिछले 24 घंटों में 30 कोविड -19 से संबंधित मौतों की सूचना दी, जिसमें देश भर में 199 लोगों की मौत हो गई और कोरोनोवायरस बीमारी के 6412 मामले सामने आए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का डेटा सुबह 8 बजे दिखाया गया है, जिसमें 5709 सक्रिय मामले हैं और 503 लोगों को ठीक किया गया है।

199 मौतों में से, महाराष्ट्र में 97 मौतें हुई हैं और देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्य में 1364 कोविद -19 मरीज हैं और 125 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

तमिलनाडु 863 कोविड -19 मामलों के साथ था और दिल्ली के बाद आठ मौतें हुईं। राष्ट्रीय राजधानी ने 720 मामलों की सूचना दी, जिनमें से 25 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

सरकार ने कोरोनोवायरस बीमारी से लड़ने के प्रयासों को और अधिक बढ़ा दिया है। लोग बाहर कदम नहीं रख सकते हैं, दुकानों और बैंकों को बंद रहना पड़ता है, और समूहों से प्रवेश और निकास को इन नियंत्रण क्षेत्रों में सील कर दिया गया है।

सैनिटरी कर्मचारियों की टीमें कीटाणुनाशक स्प्रे करेंगी, हर घंटे और स्वास्थ्य देखभाल और स्थानीय अधिकारी इन अपार्टमेंट ब्लॉकों में पूरे पड़ोस, यहां तक कि एक पूरे जिले के कुछ हिस्सों में डोर-टू-डोर सर्वेक्षण करेंगे।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने भी अपनी परीक्षण रणनीति को संशोधित करते हुए कहा है कि कोविड -19 हॉट स्पॉट या क्लस्टर क्षेत्रों में बुखार, खांसी, गले में खराश और बहती नाक जैसे लक्षणों के साथ हर किसी का अब परीक्षण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *