ओडिशा 30 अप्रैल को लॉकडाउन का विस्तार करता है; केंद्र से ट्रेनों को फिर से शुरू नहीं करने को कहा

ओडिशा में कोविड -19 लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद घोषणा की। ओडिशा लॉकडाउन विस्तार पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो सम्मेलन से आगे लॉकडाउन का विस्तार करने वाला पहला राज्य है।

बैठक के बाद एक बयान में, पटनायक ने कहा कि ओडिशा ने केंद्र से राज्य में ट्रेन और उड़ान सेवाएं 30 अप्रैल तक बंद करने का आग्रह किया है। 17 जून तक स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा ने अब तक 42 कोविड -19 मामलों की पुष्टि की है। कोरोनावायरस बीमारी के कारण राज्य में एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

3 अप्रैल को, भुवनेश्वर नगर निगम ने घोषणा की कि यह एक “नियंत्रण क्षेत्र” बना रहा है, लगभग एक आयताकार क्षेत्र जिसमें 1.5 किमी लंबाई और 800 मीटर की चौड़ाई है जो एक आवास परिसर पर केंद्रित है, कोरोवायरस वायरस के 18 सकारात्मक मामलों के साथ स्थानीय प्रकोप का केंद्र है। ट्विटर पर, शहर के नगर निकाय ने एक नक्शा जारी किया जिसमें व्यस्त कटक-पुरी मार्ग के साथ एक काली बिंदीदार रेखा दिखाई दे रही थी, जो यह संकेत देती थी कि यह ज़ोन किसी के प्रवेश या निकास नहीं कर सकता है जब तक कि प्रतिबंध के आदेश जारी थे।

ओडिशा ने कोविड -19 के कारण मंगलवार को अपनी पहली मौत की सूचना दी, जब एम्स भुवनेश्वर में 72 वर्षीय सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी की मृत्यु हो गई, अधिकारियों ने निगरानी और परीक्षण को आगे बढ़ा दिया है। सूर्या नगर और बोमिखल के बाद, अधिकारियों ने जादूपुर, कपिलप्रसाद, सुंदरपाड़ा और अंत में सत्य नगर को सम्‍मिलित क्षेत्रों के रूप में जोड़ा।

केंद्रपाड़ा जिले के दस गाँव, भद्रक जिले की एक ग्राम पंचायत और जाजपुर जिले के एक गाँव को भी ज़ोनिंग जोन घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *