‘क्षमा करें, घर पर रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है’: महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने तालाबंदी के लिए माफी मांगी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को लॉकडाउन के लिए माफी मांगी और चीनी शहर वुहान के लिए यह कहते हुए उल्लेख किया कि चीजें बेहतर हो जाएंगी क्योंकि राज्य एक हजार कोविड -19 से अधिक मामलों की रिपोर्ट करने वाला देश का पहला देश बन गया। मंगलवार को, महाराष्ट्र ने 1,000 अंकों का उल्लंघन किया था, क्योंकि 150 नए मामले सामने आए थे, जिसमें अकेले मुंबई में 116 शामिल थे।

महाराष्ट्र ने बुधवार सुबह 60 नए कोरोनोवायरस रोग के मामले दर्ज किए, जो कुल संख्या को 1,078 तक ले गए। 60 नए मामलों में से, मुंबई में 44, पुणे में नौ, नागपुर में चार और अहमदनगर, अकोला और बुलढाना में एक-एक परीक्षण किया गया। शिवसेना प्रमुख ने राज्य के नागरिकों को धन्यवाद दिया और तालाबंदी के कारण हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी।

“मैं समझता हूं कि लोग घर पर रहते हुए विभिन्न प्रकार के मुद्दों का सामना कर रहे हैं। लोग बोर हो रहे हैं। मुझे इस पर खेद है लेकिन कोविद -19 को हराने के लिए घर पर रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, ”उद्धव ठाकरे ने फेसबुक पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा। जैसा कि उन्होंने लोगों को घर में रहने और सुरक्षित रहने के लिए कहा, मुख्यमंत्री ने उनसे अनुरोध किया कि अगर वे चाहें तो अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग करें।

“मुझे दुनिया भर से खबर मिल रही है कि वुहान में चीजें सामान्य हो गई हैं और प्रतिबंध हटा दिए जा रहे हैं। यह अच्छी खबर है। इसका मतलब है कि चीजें समय के साथ बेहतर हो सकती हैं। ”उद्धव ठाकरे ने कहा।

महाराष्ट्र सरकार वायरल के प्रकोप को रोकने के लिए शहरी क्षेत्रों में आक्रामक परीक्षण और अधिक नियंत्रण क्षेत्रों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

राज्य के गृह मंत्री, अनिल देशमुख ने उन सभी लोगों के खिलाफ सख्त पुलिस कार्रवाई की चेतावनी दी है, जो 13 से 15 मार्च के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात की अंतर्राष्ट्रीय मण्डली में भाग लेने के बाद घर लौट रहे हैं।

मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि 60 जमात तक के लोग अभी भी छिपे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *