स्पाइसजेट पायलट, जिसने आखिरी बार घरेलू उड़ान भरी थी, कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

स्पाइसजेट ने रविवार को कहा कि उसके पायलटों में से एक जिन्होंने मार्च में कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं भरी थी, उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। आखिरी घरेलू उड़ान जिसका संचालन उन्होंने 21 मार्च को चेन्नई से दिल्ली के लिए किया था और तब से उन्होंने घर पर खुद को छोड़ दिया था। एयरलाइन अब एक संपर्क ट्रेसिंग अभ्यास से गुजर रही है कि वह कितने लोगों के संपर्क में आई।

एहतियाती उपाय के रूप में, सभी चालक दल और कर्मचारी जो उसके साथ सीधे संपर्क में थे, उन्हें अगले 14 दिनों के लिए घर पर रहकर आत्म-संगरोध करने के लिए कहा गया है। उसे उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं। एयरलाइन ने कहा कि हमारे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

स्पाइसजेट ने कहा कि यह डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है। सभी विमानों को अच्छी तरह से कीटाणुरहित किया जा रहा है और इस्तेमाल किए जाने वाले कीटाणु डब्ल्यूएचओ के मानकों के अनुसार हैं। संघ सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ान संचालन को निलंबित कर दिया गया है।

शुक्रवार को, स्पाइसजेट ने 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान किसी भी मानवीय मिशन के लिए सरकार को अपने विमान और चालक दल के सदस्यों की सेवाओं की पेशकश की और एयरलाइन ने कहा कि वह प्रवासी श्रमिकों को बचाने के लिए दिल्ली और मुंबई से पटना के लिए कुछ उड़ानें संचालित करने के लिए तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *