सभी इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अब वेब संस्करण से DMs भेज सकते हैं

फेसबुक का इंस्टाग्राम आखिरकार उपयोगकर्ताओं को वेब संस्करण से एक-दूसरे को सीधे संदेश भेजने की क्षमता को रोल आउट कर रहा है। फ़ीचर के रोलआउट की घोषणा कुछ दिनों पहले की गई थी और आज (10 अप्रैल) यह आखिरकार अंतिम उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने लगी है, जैसा कि द वर्ज ने बताया है। इस वर्ष जनवरी से सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ फोटो और वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन वेब डीएम का परीक्षण कर रहे हैं।

वेब डीएम इंटरफ़ेस उपयोगकर्ताओं को इमोजी कीबोर्ड पर काम करने और फ़ोटो और वीडियो के लिए गैलरी दृश्य का उपयोग करने देगा। फर्म के इस कदम से न केवल डीएम तक पहुंच कम दर्दनाक हो जाती है, बल्कि कंपनी को वेब के लिए सिर्फ एक प्रमुख विशेषता भी मिल जाती है – छवियों और वीडियो को पोस्ट करने की क्षमता। और चूंकि उपयोगकर्ता अब अपने लैपटॉप और डेस्कटॉप के माध्यम से इंस्टाग्राम डीएम तक पहुंच सकते हैं, इसलिए यह संभवतः अधिक उपयोगकर्ता जुड़ाव पैदा करेगा।

किस मूल्य के लिए, इंस्टाग्राम के लिए वेब डीएम सुविधा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ मिलकर अपने प्लेटफार्मों को अधिक संचार-केंद्रित बनाने की योजना के अनुरूप है। पिछले साल जुकरबर्ग ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था कि यह अंततः फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को आसानी से एक-दूसरे से संवाद करने की अनुमति देगा और इंस्टाग्राम के लिए वेब डीएम सिर्फ ज़ुक के अंतिम प्लान के करीब एक कदम लगता है।

इंस्टाग्राम और बहन के आवेदन उपयोगकर्ताओं के बीच कोविड -19 के प्रसार के लिए किए जा रहे प्रयासों के बीच यह प्रमुख कदम है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपने स्टोरीज़ प्लेटफॉर्म के लिए एक नया स्टिकर प्रश्न लॉन्च किया था। प्रश्न स्टिकर को बस कहा जाता है, “मैं कैसे मदद कर सकता हूं?” और यह अब सभी के उपयोग के लिए उपलब्ध है। इशारा ऐसे समय में आता है जब कोविड -19 महामारी तूफान से दुनिया भर में ले गई है। इसके अलावा, अगर एक इंस्टाग्राम स्टिकर चीजों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है तो क्यों नहीं?

एक और स्टिकर जो अभी इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय है, “स्टे होम” स्टिकर है। इंस्टाग्राम उन यूजर्स द्वारा स्टोरीज भी डाल रहा था जो ऐप के ठीक ऊपर स्टे होम स्टिकर का इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *