पढ़ें हिसार कांड की पूरी कहानी? मोक्ष के लिए पत्नी और 3 बच्चों की हत्या करके छोड़ी दुनिया

हरियाणा के हिसार में सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। 45 वर्षीय एक शख्स ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के पीछे उस शख्स ने मोक्ष की इच्छा जताई थी। 11 पेज के सुसाइड नोट में उसने लिखा कि मेरा अब दुनिया में मन नहीं लगता, मोक्ष के लिए दुनिया छोड़कर जा रहा हूं। इस बेरहम दुनिया में मेरा परिवार कैसे रहेगा, इसलिए उन्हें भी साथ लेकर जा रहा हूं। उसने ये भी लिखा कि मरने के लिए उसने खुद को करंट भी देने की कोशिश की लेकिन काम नहीं बना।

सोमवार को हरियाणा पुलिस ने सड़क दुर्घटना में मारे गए एक शख्स की पहचान 45 वर्षीय रमेश वर्मा के रूप में की। लेकिन यहां पुलिस तब हैरत में पड़ गई जब उसके घर जाकर पूरी कहानी पता लगी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, रमेश ने मरने से पहले अपनी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर दी थी। पुलिस को उसके कमरे से 11 पेज का सुसाइड नोट भी मिला है।

 

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान रमेश वर्मा (45) जो एक दुकानदार के रूप में काम करता था, पत्नी सुनीता (38) और बच्चों अनुष्का (14), दीपिका (12) और केशव (10) के रूप में हुई है। उसके आवास से बरामद एक नोटबुक में लिखे सुसाइड नोट से पता चला है कि रमेश ने अपनी पत्नी और बच्चों को मार डाला और फिर मोक्ष प्राप्त करने के लिए सोमवार सुबह एक गाड़ी के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। रमेश ने इससे पहले खुद को करंट देकर मारने की भी कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं रहा।

पशु प्रेमी से हत्यारा बनने की कहानी

रमेश के पड़ोसियों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वह एक विनम्र और पशु प्रेमी के रूप में मशहूर था। रमेश का जानवरों और पक्षियों के प्रति इतना अगाड़ प्रेम था कि वह कई बार सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया करता था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि रमेश ने रात में कुछ धार्मिक अनुष्ठान भी किए।

बेडरूम में खून से लथपथ लाशें

रमेश की पहचान होने के बाद जब पुलिस टीम नंगथला गांव स्थित उसके घर पहुंची तो एक कमरे में दो पलंगों पर खून से लथपथ लाशें देखकर उनके होश उड़ गए। रमेश ने पत्नी और तीनों बच्चों के साथ पहले रात का खाना खाया फिर कुदाल से सभी की हत्या कर दी। डीआईजी बलवान सिंह राणा ने बताया कि पुलिस को एक नोटबुक मिली, जिसमें कथित तौर पर रमेश द्वारा लिखे गए कुछ पेज थे, जिससे संकेत मिलता है कि उसने हत्याओं को अंजाम दिया और फिर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मोक्ष चाहता था रमेशः पुलिस

डीआईजी बलवान सिंह राणा के मुताबिक, सुसाइड नोट ने पूरी घटना के पीछे के मकसद की ओर भी इशारा किया क्योंकि रमेश ने “मोक्ष” प्राप्त करने के बारे में लिखा था। उन्होंने सभी को परेशान करने के लिए माफी भी मांगी और यह भी कहा कि वह अपने शरीर को मुक्त कर रहा है और उसे कोई पछतावा नहीं है।

 

अपने हाथों से खिलाई खीर फिर मार डाला

रमेश ने कथित तौर पर अपने घर से बरामद नोटबुक में कई बातों का उल्लेख किया है। उसके सुसाइड नोट से पता चलता है कि परिवार के सदस्यों ने रात के खाने में खीर ली थी, उसमें नींद की गोलियां थी। पुलिस को संदेह है कि रमेश ने बेहोशी की हालत में अपनी पत्नी और बच्चों को लोहे के भारी औजार से मारकर हत्या की।

घटना के दिन दिन में ही बंद कर दी थी दुकान

अग्रोहा शहर के एक पड़ोसी दुकानदार सुभाष ने बताया कि रमेश आसपास के अन्य लोगों से बहुत परिचित नहीं था। उन्होंने कहा, उस दिन रमेश ने अपने बेटे के साथ दोपहर लगभग 3 बजे अपनी दुकान बंद कर दी थी।

Overlook India

Overlook INDIA is one of the latest Hindi news portals through which you can get all updated local Delhi based, national and international news round the clock. In order to get more information, you may visit at overlook.co.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *