चुनाव आयोग की बैठक के बाद बरोदा उपचुनाव की घोषणा हो सकती है आज, सीएम ने बुलाई विधायकों की बैठक

पंचकूला-कोरोना के बीच बरोदा विधानसभा में उपचुनाव जल्द हो सकते हैं। चुनाव की तारीखों का ऐलान आज भारतीय चुनाव आयोग कर सकता है। देशभर के अलग-अलग राज्यों में खाली हुई 64 विधानसभा सीटों और 1 लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है। इसको लेकर चुनाव आयोग ने रिव्यू मीटिंग बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस रिव्यू मीटिंग के बाद चुनाव आयोग हरियाणा की एक बरोदा विधानसभा सीट के लिए तारीखों का ऐलान कर सकता है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुलाई विधायकों की बैठक
बरोदा उपचुनाव के मद्देनजर हरियाणा के सीएम ने मंगलवार को चंडीगढ़ में भाजपा विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। हालांकि विधायकों के कुछ अपने मुद्दे व विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े काम भी हैं, उन पर भी सीएम चर्चा करेंगे। इसके अलावा विधायकों की बरोदा उपचुनाव में प्रचार की ड्यूटी लग सकती है।

कांग्रेस के दबदबे वाली सीट रही है बरोदा
सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट 1967 के चुनाव से ही है। अभी तक हुए 13 बार हुए चुनावों में इस विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा 5 बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। 2009 से लगातार कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा तीन पर इस सीट से जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचे थे। वे 2009, 2014 और 2019 में जीते थे।

श्रीकृष्ण हुड्डा की मौत के बाद खाली हुई सीट
12 अप्रैल 2020 को विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का निधन हो गया था। वे 74 वर्ष के थे। हुड्डा छह बार के विधायक थे। 2019 के चुनाव में पहलवान योगेश्वर दत्त को हराकर छठी बार विधानसभा पहुंचे थे।

oldAuthor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *