पुणे पुलिस ने 28 नए नियंत्रण क्षेत्र घोषित किए

पुणे में कोविड -19 के उपचार और परीक्षण केंद्रों में से एक, नायडू अस्पताल और उसके आसपास के क्षेत्र को मंगलवार को पुणे पुलिस द्वारा एक निषेध क्षेत्र घोषित किया गया। पुलिस के संयुक्त आयुक्त, रवींद्र शिस्वे ने बुधवार को नए नियंत्रण क्षेत्रों की घोषणा की। सम्‍मिलन क्षेत्रों में प्रतिबंध विधानसभा और वाहन आंदोलन निषेध के अलावा हैं जो पूरे शहर में भी लागू हैं।

प्रधानमंत्री और नरेंद्र मोदी द्वारा की गई घोषणा को ध्यान में रखते हुए, 3 मई तक विधानसभा और वाहन आंदोलन निषेध के विस्तार के साथ नए नियंत्रण क्षेत्र घोषित किए गए थे।

नए सम्‍मिलन क्षेत्रों में पुणे शहर पुलिस के अंतर्गत पाँच क्षेत्रों में वितरित 28 नए स्‍थान शामिल हैं। जोन 5 में, कोंढवा क्षेत्र पहले से ही नियंत्रण में था, लेकिन अब हदपसार के कुछ हिस्सों को इसमें जोड़ा गया है। जोन 4 में, यरवदा, विमंताल, चंदन नगर, और खड़की, और विश्रांतवाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र अब कंस्ट्रक्शन जोन हैं।

जोन 3 में, कोठरुड़ पुलिस स्टेशन के तहत सिंहगढ़ रोड, दत्तावाड़ी, वारजे के क्षेत्रों को नियंत्रण सील के तहत लाया गया था। बुंदगार्डन पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पांच क्षेत्र – जिनमें नायडू अस्पताल और मध्य रेलवे जिला प्रबंधक कार्यालय शामिल थे, को नियंत्रण में लाया गया था। जोन 1 में, पेठ क्षेत्रों के अलावा, खडक पुलिस थाना क्षेत्राधिकार के तहत दो और क्षेत्रों को शामिल किया गया था।

सोमवार को, पुणे नगर निगम के आयुक्त शेखर गायकवाड़ ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर सुझाव दिया था कि 22 और क्षेत्रों को घोषित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *