मंत्री वापस कार्यालयों में, जैसे ही केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के फैसले पर बहस की

कोरोनावायरस रोग के प्रसार को रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन से एक दिन पहले कोविड -19 समाप्त होता है, कुछ सरकारी कर्मचारियों ने केंद्र के एक आदेश के बाद कार्यालय को फिर से शुरू किया।

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) एक ऐसा सरकारी विभाग है जहां वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य आवश्यक कर्मचारियों ने कोविड -19 महामारी के कारण दूरस्थ रूप से काम करने के एक पखवाड़े से अधिक समय के बाद परिचालन फिर से शुरू कर दिया, समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट की।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को नई दिल्ली में साई के मुख्यालय का दौरा किया और मास्क पहने और परिसर में प्रवेश करने से पहले अपने हाथों को साफ किया।

“मंत्रालय ने अपना कार्यालय न्यूनतम कर्मचारियों के साथ शुरू किया है क्योंकि काम करना है। हम सामाजिक गड़बड़ी, मास्क पहनने और तापमान जांच जैसे नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कर रहे हैं, ”पीटीआई ने रिजिजू के हवाले से बताया।

सभी मंत्रियों को शनिवार को संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों और उनके आवश्यक कर्मचारियों के एक तिहाई के साथ सोमवार से कार्यालय फिर से शुरू करने के लिए कहा गया था।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय को, आर्थिक गतिविधियों को पुनर्जीवित करने और लोगों के हाथों में तरलता प्रदान करने के लिए कुछ चुनिंदा उद्योगों को फिर से शुरू करने की संभावना को देखने के लिए कहा गया है। उद्योग और आंतरिक व्यापार (डीपीआईआईटी) को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा की गई सिफारिश में कहा गया है कि गृह मंत्रालय को उन गतिविधियों की सूची का विस्तार करना चाहिए जो केंद्र द्वारा कोविड -19 लॉकडाउन पर स्थानांतरित करने का निर्णय लेने के बाद अनुमति दी जाती है।

यह उन उद्योगों की 12 श्रेणियों की सूची के साथ आया, जिन्हें पहली बार में उत्पादन फिर से शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए। पीएम मोदी ने अभी तक इस विषय पर अपने मन की बात का संकेत नहीं दिया है, लेकिन मुख्यमंत्रियों के साथ अपने वीडियो सम्मेलन में जोर देकर कहा है कि सरकार को “जान” (जीवन) और “जहान” (बाहरी दुनिया) के बीच संतुलन बनाने की जरूरत होगी।

इसका अर्थ यह लगाया गया था कि प्रतिबंध किसी न किसी रूप में जीवन को बनाए रखने के लिए जारी रहेंगे, लेकिन आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने और आजीविका को संरक्षित करने के लिए छूट के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *