अमेरिका में कोरोनावायरस से 11 भारतीयों की मौत

संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 में कम से कम 11 भारतीयों की मौत हो गई है, जिसमें संक्रमण के लिए एक और 16 परीक्षण सकारात्मक है, जिसने 14,000 से अधिक जीवन का दावा किया है और अमेरिका में चार लाख से अधिक लोगों को पीड़ित किया है।

अमेरिका में घातक संक्रमण से पीड़ित सभी भारतीय नागरिक पुरुष हैं, जिनमें से दस न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी क्षेत्र से हैं। पीड़ितों में से चार न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी चालक बताए जाते हैं।

न्यूयॉर्क सिटी कोविड -19 स्पर्ट के लिए अमेरिकी उपरिकेंद्र के रूप में उभरा है, 6,000 से अधिक मौतों और संक्रमण के 1,38,000 से अधिक मामलों के लिए जिम्मेदार है। न्यू जर्सी में 1,500 मृत्यु और लगभग 48,000 संक्रमण हैं।

एक भारतीय नागरिक की कथित तौर पर फ्लोरिडा में कोरोनावायरस के कारण मृत्यु हो गई। प्राधिकरण कैलिफोर्निया और टेक्सास राज्यों में कुछ अन्य भारतीय मूल के लोगों की राष्ट्रीयता का भी पता लगा रहे हैं।

चार महिलाओं सहित सभी 16 भारतीय, जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, स्व-संगरोध में हैं। विविध पृष्ठभूमि से आने वाले, उनमें से आठ न्यूयॉर्क से, तीन न्यू जर्सी से और बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया जैसे राज्यों से हैं। वे भारतीय राज्यों जैसे उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश से आते हैं।

भारतीय दूतावास और संयुक्त राज्य भर में वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों और भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और कोविड -19 से प्रभावित भारतीय नागरिकों और छात्रों को आवश्यक सहायता प्रदान करते हैं।

अधिकारियों ने कहा कि घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त यात्रा प्रतिबंधों और नियमों के कारण, स्थानीय शहर के अधिकारी मृतक का अंतिम संस्कार करते रहे हैं और कई मामलों में उनके परिवार के सदस्यों को भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं देते हैं, अधिकारियों ने कहा। पीटीआई LKJ RAX RAX

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *