कोविड -19: उद्धव ठाकरे की सुरक्षा टीम के 160 सदस्यों को छोड़ दिया गया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सुरक्षा टीम के लगभग 160 सदस्यों को बांद्रा पूर्व में छोड़ दिया गया है और उनके स्वाब के नमूने कोरोनोवायरस रोग (कोविड -19) परीक्षण के लिए लिए गए हैं, मंगलवार को नागरिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा।

मातोश्री के एक चाय विक्रेता के पास, कलानगर में ठाकरे के निवास पर, सोमवार को सकारात्मक परीक्षण के बाद यह निर्णय लिया गया। उन्हें जोगेश्वरी में हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर म्यूनिसिपल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) के स्वास्थ्य निदेशक, दक्षा शाह ने कहा, “CM के सुरक्षा दस्ते में लगभग 160 कर्मचारी, जो संभवतः चाय विक्रेता के संपर्क में आए थे, आवश्यक परीक्षणों के लिए संगरोध कर दिए गए हैं।”

“हालांकि, घबराने की जरूरत नहीं है; यह हमारा प्रोटोकॉल है कि बीमारी के अधिक प्रसार से बचने के लिए संभावित उच्च-जोखिम और कम जोखिम वाले संपर्कों की पहचान करना, ”शाह ने कहा।

इसके बाद, राज्य सरकार ने मातोश्री में तैनात सभी कर्मचारियों को बदल दिया है। सभी सुरक्षा कर्मचारियों के शरीर का तापमान दैनिक आधार पर लिया जाएगा।

नागरिक निकाय ने चाय विक्रेता के चार उच्च जोखिम वाले संपर्कों की भी पहचान की है, जिसमें छह महीने का बच्चा भी शामिल है, जिसे अलग-थलग कर दिया गया है।

एहतियात के तौर पर, केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले के सुरक्षा कर्मचारियों को मंगलवार सुबह बदल दिया गया है। अठावले बांद्रा पूर्व के निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *