‘लॉकडाउन हटने पर लोग मर सकते हैं’: केसीआर ने पीएम से लॉकडाउन का विस्तार करने के लिए कहा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोविड -19 लॉकडाउन का विस्तार करने की अपील करेंगे।

देश में कोरोनावायरस के प्रसार की जांच करने के लिए 21-दिवसीय लॉकडाउन 25 मार्च को प्रभावी हुआ और 14 अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

लेकिन मुख्यमंत्री राव ने आगाह किया कि अगर तालाबंदी को हटा दिया गया तो इससे जान बच सकती है।

“यह सच है कि देश की अर्थव्यवस्था ने लॉकडाउन अवधि के दौरान एक धड़कन ली है। तेलंगाना को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा – पिछले छह दिनों में 2,500 करोड़ रुपये के अपेक्षित राजस्व के मुकाबले हमारा राजस्व सिर्फ 6 करोड़ रुपये था। लेकिन इस संकट के समाप्त होने पर हम हमेशा अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित कर सकते हैं, लेकिन हम उन लोगों की जिंदगी को वापस नहीं ला सकते जो बड़ी संख्या में मर सकते थे, अगर तालाबंदी को हटा दिया जाता है, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि अगर ताले को हटा दिया गया तो लोगों को नियंत्रित करना मुश्किल होगा।

राव ने कहा, “वित्तीय घाटे को कम करते हुए हमने इन दिनों में जो भी प्रयास किए हैं, वे बेकार जाएंगे, अगर तालाबंदी में ढील की वजह से स्थिति फिर से एक हो जाती है,” राव ने कहा।

“लॉकडाउन वह कारण है जिससे देश बचा है और बहुत कम मामलों में देखा गया है। भारत जैसे देश को सावधान रहना होगा अन्यथा यह बेकाबू हो जाएगा। अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचेगी लेकिन कम से कम हम इटली, स्पेन और अमेरिका जैसी मौतों को नहीं देख रहे हैं। ‘

“कम से कम कुछ प्रतिबंधों को थोड़ा और अधिक रहना चाहिए। अन्यथा, भारत चीजों को संभाल नहीं पाएगा अगर लॉकडाउन को जल्द से जल्द उठाया जाए, ”उन्होंने कहा।

इससे पहले सोमवार को, उत्तर प्रदेश के एक शीर्ष नौकरशाह ने भी संकेत दिया था कि 14 अप्रैल को राज्य में तालाबंदी नहीं हो सकती है।

तेलंगाना में अब तक 334 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से तीन को बरामद कर लिया गया है जबकि 11 लोग हताहत हुए हैं।

पिछले हफ्ते, राव ने मंत्रियों, विधायकों और सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़े पैमाने पर राजस्व में कटौती की घोषणा की। सरकार ने यह नहीं बताया कि वेतन कटौती कब तक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *