भारत के कुल कोविड -19 संक्रमण का 30% से अधिक मार्काज़ लिंक हो सकता है, मामले 3,500 को पार कर सकते हैं: प्रमुख घटनाक्रम

देश में कोरोनावायरस के मामले 3,500 से आगे बढ़ गए हैं। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 3,577 हो गई। इस आंकड़े में 3,219 सक्रिय मामले और 274 मरीज शामिल हैं जिन्हें ठीक किया गया है। कोविड -19 से अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच रविवार शाम, नागरिकों के स्कोर ने अपनी आवासीय रोशनी बंद कर दी और रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया और मोमबत्तियां जलाईं।

भारत ने सोमवार को 21 दिवसीय तालाबंदी के तेरहवें दिन में प्रवेश किया।

यहाँ प्रमुख घटनाक्रम हैं:

1. भारत में गुरुवार को तेजी से एंटीबॉडी परीक्षण शुरू होने की संभावना है, जिसमें उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों (युक्त क्षेत्र), “बड़े प्रवास सभा” और निकासी केंद्रों में लोगों को इस सरल रक्त परीक्षण से गुजरने की उम्मीद है जो उपस्थिति की जांच करता है Sars-Cov-2 वायरस से लड़ने के लिए शरीर द्वारा बनाई गई एंटीबॉडी।

2. कोरोनावायरस रोग (कोविड -19) से होने वाली मौतों की संख्या रविवार को 100 से ऊपर हो गई, क्योंकि कुल संक्रमणों ने दिल्ली में 4,000 – 503 को पार कर लिया, राज्य के आंकड़े बताते हैं।

3. राजधानी के निज़ामुद्दीन बस्ती में तब्लीगी जमात के एक समूह से जुड़े लगभग 21,200 लोग, जो कि कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड -19) के एक गर्म स्थान के रूप में उभरे हैं, सरकारी अधिकारियों के अनुसार, भारत में अलग-अलग हैं। संख्या में 2,000 विदेशी शामिल हैं।

4. भारत भर में कोरोनोवायरस बीमारी के लिए 50 से अधिक डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे उनकी भेद्यता पर सुर्खियां बनी हुई हैं और अस्पतालों में संक्रमण के अनुबंध के लिए उच्च जोखिम वाले स्थानों के रूप में उभरने की संभावना है।

5. ओडिशा ने रविवार को सकारात्मक कोविड -19 मामलों में उच्चतम एक दिवसीय उछाल दर्ज किया, जिसमें राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से 18 मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद सरकार ने सामुदायिक प्रसारण की आशंका जताई। 21 मामलों से शनिवार तक, सकारात्मक मामलों की संख्या रविवार को 39 हो गई।

6. तब्लीगी जमात के कार्यक्रमों में भाग लेने वाले चार और लोगों ने रविवार को उत्तराखंड में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जो राज्य में मामलों की संख्या 22 से 26 तक ले गए।

7. रविवार की सुबह तक, 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कम से कम 1,023 मामले, या भारत के कुल कोविड -19 संक्रमणों का 30% से अधिक, मार्च के मध्य की सभा से जुड़ा हो सकता है जिसने अधिकारियों को एक जटिल अभ्यास का पता लगाने के लिए प्रेरित किया है। उन लोगों के नक्शेकदम पर जो पूरे देश में फैले हुए हैं।

8. मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के लगभग सभी शीर्ष पीतल विभाग के 11 के बाद संगरोध में हैं, जिनमें दो भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी और स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक शामिल हैं, ने शनिवार से कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

9. महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक कोविड -19 सकारात्मक मामला, जो 30 मार्च को प्रकाश में आया, ने एशिया के सबसे बड़े प्याज व्यापार बाजार लासलगाँव को परिचालन को निलंबित करने, आपूर्ति को प्रभावित करने के लिए मजबूर किया है, बाजार के एक अधिकारी ने कहा।

10. रविवार को तेलंगाना में कोविड -19 के लिए 62 नए सकारात्मक मामले सामने आए, जिसमें राज्य में सकारात्मक मामलों की संख्या 333 थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *