मंत्री के हस्तक्षेप के बाद कोरोनोवायरस के लिए श्मशान आदेश पर बीएमसी यू-टर्न लेती है?

सोमवार को यह निर्देश देने के कुछ घंटे बाद कि मुंबई में सभी कोविड -19 हताहतों का अंतिम संस्कार किया जाएगा, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने इसे वापस ले लिया।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्विटर पर घोषणा की कि आयुक्त प्रवीण परदेशी से बात करने के बाद बीएमसी ने परिपत्र वापस ले लिया है।

बीएमसी ने पहले कहा था कि मुंबई में सभी कोविड -19 हताहतों को वायरस फैलाने की संभावनाओं को कम करने के लिए अंतिम संस्कार करना होगा।

“# COVID19 रोगियों के सभी निकायों को धर्म की परवाह किए बिना अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए। दफनाने की अनुमति नहीं होगी। अंतिम संस्कार में 5 से अधिक लोग शामिल नहीं होने चाहिए, ”कमिश्नर परदेशी ने परिपत्र में कहा था। यह भी कहा कि शरीर को छूने के संस्कारों से बचना चाहिए।

बाद में, बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने यह कहते हुए संशोधित किया था कि यदि बड़ी दफन स्थल की उपलब्धता है तो दफन की अनुमति दी जा सकती है। महामारी रोग अधिनियम के तहत, स्थानीय अधिकारियों को कदमों पर निर्णय लेने का अधिकार है, जिसमें बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए निकायों का निपटान शामिल है।

बीएमसी ने यह भी कहा कि 47 और लोगों ने सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *