लालू ने RJD को दिया नया नारा, कहा- दो हजार बीस-हटाओ नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अभी समय है लेकिन उसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पोस्टर के जरिए विरोधियों पर निशाना साधने से लेकर नए नारे गढ़ने की शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पार्टी को एक नया नारा दिया है। लालू प्रसाद यादव का नारा है- ‘दो हजार बीस, हटाओ नीतीश।’

शनिवार को लालू ने इस नारे को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया। इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और आरजेडी के बीच पोस्टर वार की शुरुआत हो ही चुकी है। आरजेडी ने पार्टी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर लगाया था, जिसमें नीतीश कुमार की सरकार को झूठ की टोकरी और घोटालों का धंधा बताया गया था। इस पोस्टर का जेडीयू ने भी जवाब दिया। जेडीयू ने अपने पोस्टर में आरजेडी के 15 साल और इस सरकार के 15 साल में फर्क बताया। इसके साथ ही आरजेडी के पोस्टर में भाषाई गलतियों को चरवाहा विद्यालय का आतंक कहा।

2015 का विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने वाली जेडीयू और आरजेडी के बीच का सियासी घमासान अब चुनाव तक नहीं थमने वाला है। दोनों तरफ से बयानबाजी और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप चलते रहेगा। वहीं नए-नए नारे भी गढ़े जाएंगे, जिसकी शुरुआत लालू यादव ने कर दी है।

admin2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *