पीएम मोदी का कहना है कि कोरोनोवायरस के खिलाफ एक लंबा युद्ध थक गया या आराम नहीं करना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि यह कोरोनोवायरस के खिलाफ एक लंबा युद्ध होगा और नागरिकों को न थकने या आराम करने के लिए कहा क्योंकि उन्हें विजयी होना है।

“मैंने इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ कहा कि यह कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ एक लंबा युद्ध है। लेकिन हमें इस युद्ध में थकना या आराम करना नहीं है। हमें विजयी होना है। आज, देश के पास केवल एक लक्ष्य और एक संकल्प है: इस युद्ध को जीतने के लिए, “पीएम मोदी ने पार्टी के स्थापना दिवस पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा।

पीएम ने रेखांकित किया कि भारत ने इस बीमारी की गंभीरता को कैसे समझा और इसके खिलाफ समय पर युद्ध छेड़ दिया। उन्होंने कहा कि भारत के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की है। पीएम ने इस देशव्यापी तालाबंदी के दौरान 130 करोड़ भारतीयों द्वारा दिखाई गई परिपक्वता की भी प्रशंसा की।

“भारत के प्रयासों ने कोरोनविअस से निपटने के लिए दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है। भारत उन देशों में से एक है जिसने इस बीमारी की गंभीरता को समझा और इसके खिलाफ समय पर युद्ध छेड़ दिया। भारत ने कई फैसले लिए और उन्हें धरातल पर लागू करने की पूरी कोशिश की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उपन्यास कोरोनोवायरस के कारण मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 109 हो गया और सोमवार को देश में मामलों की संख्या 4,067 हो गई।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक 45 लोगों की मृत्यु हुई, इसके बाद गुजरात में 11, मध्य प्रदेश में नौ, तेलंगाना और दिल्ली में सात-सात, तमिलनाडु में पांच और पंजाब में छह लोगों की मौत हुई। सबसे अधिक पुष्टि मामलों की संख्या महाराष्ट्र में 690, तमिलनाडु में 571 और दिल्ली में 503 पर है। तेलंगाना में मामलों की संख्या 321, केरल में 314 और राजस्थान में 253 हो गई है।

मार्च में, सार्क देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में, पीएम मोदी ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए एक संयुक्त रणनीति तैयार करते हुए कहा कि “तैयारी करें, लेकिन घबराएं नहीं” महामारी से निपटने में भारत का मार्गदर्शक मंत्र रहा है।

मोदी ने सार्क नेता से कहा, “हमने जनवरी के मध्य से ही लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी थी, जबकि धीरे-धीरे यात्रा पर प्रतिबंध बढ़ रहे थे।”

भारत में, परीक्षण अब समूहों और नियंत्रण क्षेत्रों में अधिक व्यापक और आक्रामक हो गया है, कम से कम कुछ राज्यों में। और यह और भी व्यापक (और तेज) हो जाएगा जब कुछ राज्य एंटीबॉडी परीक्षण किट का उपयोग करना शुरू कर देंगे, जिन्हें उन्हें खरीदने की अनुमति दी गई है।

सरकार की ओर से शनिवार को लगाए गए एक दस्तावेज और पिछले सप्ताह मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में तालाबंदी से बाहर निकलने के लिए प्रधानमंत्री के संदर्भ से लगता है कि देश के कम से कम कुछ हिस्सों में प्रतिबंध जारी रहेगा – गुट और प्रतिबंध के स्वर , उदाहरण के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *