‘# 9pm9minute ‘: रविवार की रोशनी बंद होने पर पीएम मोदी का स्मरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को एकजुटता की भावना दिखाने के लिए रविवार रात को अपनी लाइट बंद करने के लिए एक छोटा सा रिमाइंडर ट्वीट किया है क्योंकि देश कोरोनोवायरस संक्रमण की श्रृंखला को रोकने के लिए 21-दिवसीय लॉकडाउन के दौरान हुंकार भर रहा है। “#9pm9minute,” प्रधानमंत्री का ट्वीट था। नागरिकों से उनका अनुरोध है कि वे रविवार की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने मोबाइल फोन की मोमबत्तियों, दीया, मशाल या टॉर्च के साथ अपने दरवाजे और बालकनी पर खड़े हों।

“उस समय, यदि आपने अपने घरों की सभी लाइटों को बंद कर दिया है, और हम में से हर एक ने सभी दिशाओं में दीया जलाया है, तो हम प्रकाश की महाशक्ति का अनुभव करेंगे, स्पष्ट रूप से उस सामान्य उद्देश्य को रोशन करेंगे जिसके लिए हम लड़ रहे हैं। उस प्रकाश में, उस चमक में, उस तेज में, हम अपने मन में संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कि कोई अकेला नहीं है!

130 करोड़ भारतीय आम संकल्प के जरिए प्रतिबद्ध हैं! ” उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा। “हमें कोरोनोवायरस द्वारा बनाए गए अंधेरे से प्रकाश की ओर बढ़ना है,” उन्होंने कहा था।

बॉलीवुड सितारों और खिलाड़ियों सहित सैकड़ों और हजारों लोगों ने प्रधानमंत्री के फोन का जवाब दिया है जैसे कि उन्होंने पिछले महीने किया था।

मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद करने वाले डॉक्टरों, नर्सों और अन्य लोगों की सराहना दिखाने के लिए लोगों को अपनी बालकनियों और ताली, अंगूठी और बीट बर्तनों में बाहर आने के लिए कहा था।

भारत ने तीन सप्ताह के लॉकडाउन के 12 वें दिन में प्रवेश किया, देश भर से कोविड -19 के 3373 मामले सामने आए हैं।

इनमें 266 लोग शामिल हैं, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों और 77 मृत्यु दर से छुट्टी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *