कुख्यात गैंगस्टर और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अजय गुर्जर गिरफ्तार, दाऊद के भाई और छोटा शकील के बहनोई संग थे रिश्ते

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंबई अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने के आरोप में कुख्यात गैंगस्टर और अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी अजय गुर्जर उर्फ भाई जी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।डीसीपी (स्पेशल सेल) जसमीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया  अजय गुर्जर पहले दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और मुंबई में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, हमला, दंगा, आपराधिक धमकी, आर्म्स एक्ट आदि सहित 24 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। अजय गुर्जर ने सतेंदर उर्फ सत्ते के साथ मिलकर तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी को जेल में बंद अंकित गुर्जर की मौत का बदला लेने के लिए नुकसान पहुंचाने की साजिश रची थी।  उन्होंने बताया कि हरियाणा में पलवल जिले के तुमसारा निवासी अजय गुर्जर (41 साल) एक अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो ब्लैक बेल्ट खिलाड़ी है और उसने ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर पर 8 स्वर्ण पदक जीते थे। उसने वर्ष 2003 में भूटान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल भी जीता था .

अपराध की दुनिया में ऐसे रखा था कदम

अजय गुर्जर अत्यधिक गुस्से वाला व्यक्ति है। अपने अजीबोगरीब स्वभाव के कारण वह अचानक उकसावे पर या छोटी-छोटी बातों पर लोगों से लड़ाई-झगड़ा करने लगा। उसने साल 2004 में मारपीट में एक व्यक्ति को चाकू मार दिया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था। जेल से बाहर आने के बाद वह आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों से जुड़ गया और इलाके के संपन्न लोगों से रंगदारी मांगने लगा। वर्तमान में वह दिल्ली-एनसीआर का बेहद खूंखार और कुख्यात अपराधी है। वह पिछले 15 वर्षों के दौरान दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और महाराष्ट्र में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, हमला, दंगा, आपराधिक धमकी, आर्म्स एक्ट आदि सहित दो दर्जन से अधिक मामलों में शामिल पाया गया है। वह सिर्फ रंगदारी मांगने के 10 से ज्यादा मामलों में शामिल है।

दाऊद के भाई छोटा शकील के बहनोई संग बढ़ाए रिश्ते

अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने वाले अजय गुर्जर के चचेरे भाई जे.पी. गुर्जर ने उसे मुंबई के एक खूंखार गैंगस्टर हाफिज बलूच के पास भेज दिया था। गौरतलब है कि हाफिज बलूच ने अपने साथियों के साथ मिलकर साल 2008 में जुबैर पटेल उर्फ ​​कात्या डॉन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद हाफिज बलूच मुंबई से आया और अजय गुर्जर और उसके चचेरे भाई जेपी गुर्जर के घर में रहा।

अजय गुर्जर हाफिज बलूच और अंडरवर्ल्ड के अन्य गैंगस्टरों की शानदार जीवनशैली से काफी प्रभावित था। उसने उनकी जीवनशैली का पालन करना शुरू कर दिया। इसके बाद से अजय गुर्जर के मुंबई में चार कुख्यात अंडरवर्ल्ड गैंगस्टरों हाफिज बलूच, इकबाल इब्राहिम कास्कर, सुभाष ठाकुर और आरिफ जान (छोटा शकील के बहनोई) के साथ मजबूत अंडरवर्ल्ड संबंध हैं।

Overlook India

Overlook INDIA is one of the latest Hindi news portals through which you can get all updated local Delhi based, national and international news round the clock. In order to get more information, you may visit at overlook.co.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *